कोरोना संक्रमित हुए अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

डेस्क : आज पूरा विश्व कोरोना जैसी गंभीर महामारी से जूझ रहा है। इसके चलते कई महीनों से सम्पूर्ण दुनिया की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है, लोग घरों में कैद हो गए हैं। मगर इन सब के बावजूद भी आज तक इसका कोई इलाज हम नहीं ढूंढ पाए हैं। भारत में ही हालात काफी बिगड़ते जा रहे हैं, रोज़ हज़ारों लोग इस भयानक वायरस की चपेट में आ रहे हैं। क्या ख़ास, क्या आम आज लगभग पूरी आदम जात इसकी गिरफ्त में है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी जानकारी खुद अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर दी।

जानकारी देते हुए पहले अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अस्पताल में भर्ती हो गया हूं। अस्पताल अधिकारियों को सूचना दे रहा है। परिजनों और स्टाफ की भी जांच करा ली गई हैं। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है।’ उन्होंने यह भी लिखा , ‘पिछले दस दिन में मेरे संपर्क में आने वाले लोगों से भी अनुरोध है कि अपनी जांच करा लें।’

इसके कुछ देर बाद अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज मैं और पिता दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हम दोनों को हल्के लक्षण के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  हमने सभी आवश्यक अधिकारियों को सूचित कर दिया है और हमारे परिवार और कर्मचारियों सभी की जांच करा रहे हैं। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे शांत रहें और घबराएं नहीं। धन्यवाद।’अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। शनिवार को रात लगभग 10 बजे उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, ‘वह स्थिर हैं, लेकिन सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उनकी उम्र और ट्यूबरक्यूलोसिस समेत पिछली बीमारियों को देखते हुए, उनकी हालत में सुधार आने में समय लग सकता है।’

अमिताभ और अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ विभिन्न नेताओं ने भी उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर लिखा, ‘ प्रिय अमिताभ जी, मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना में पूरे राष्ट्र में शामिल होता हूं। आखिरकार, आप इस देश में लाखों लोगों के लिए नायक हैं, एक प्रतिष्ठित सुपरस्टार हैं। हम सभी आपकी अच्छी देखभाल करेंगे। शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं!’ वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, ‘अमिताभ बच्चन जी, आपके जल्द ठीक होने की कामना और प्रार्थना करते हैं।’ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर अभिनेता के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

अमिताभ और उनके बेटे के ट्वीट के बाद फैन्स भी उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे हैं। सभी ट्वीट कर बिग बी को पॉजिटिव मैसेज दे रहे हैं। मालूम हो कि बिग-बी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। वह लगातार पोस्ट्स के माध्यम से अपने गोल्डन मेमोरीज शेयर करते रहते हैं। हाल ही में अमिताभ ने बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने दो फोटोज का एक कोलाज शेयर किया था।

बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन की गुलाबो सिताबो फिल्म रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना लीड रोल में थे। फिल्म में बिग बी के काम को क्रिटिक्स और दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। गौरतलब है कि मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर है। अकेले मुंबई में 90 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं। शनिवार को संक्रमण के 1,354 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में संक्रमितों कुल संख्या 90 हजार से अधिक हो गई है। वहीं, महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या ढाई लाख के करीब है।