बिग ब्रेकिंग : बेगूसराय पुलिस की बड़ी कार्रवाई 50 हजार ₹ का इमामी कुख्यात बमबम महतो गिरफ्तार

डेस्क / घनश्याम देव : लॉक डाउन खत्म होते ही बेगूसराय पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नावकोठी थाना क्षेत्र सहित जिले में आतंक का पर्याय बन चुका 50 हजार का इनामी कुख्यात बमबम महतो पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इस बात की पुष्टि बेगूसराय SP अवकाश कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि सोमवार को गुप्त सूचना मिली थी। कि एस कमाल थाना क्षेत्र के छर्रा पट्टी घाट के पास अवैध हथियार के साथ बमबम महतो देखा गया है। तुरंत एक विशेष छापामारी दल का गठन की गयी।

सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में कई थाना प्रभारी और एसटीएफ,एसओजी पटना एवं चिता फोर्स के साथ गठित टीम के द्वारा अपराधी के संभावित क्षेत्र में होने की पुष्टि होते ही , टीम के संयुक्त कारवाई में सन्देहास्पद जगह को चारों तरफ से घेरकर बमबम महतो को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि बीते 31 जनवरी को नावकोठी थाना क्षेत्र के समसा बांध बूढ़ी गंडक नदी के पास सरस्वती पूजा विसर्जन में शामिल हुई महिला मुखिया हेमा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। जिसके सम्बन्ध में बमबम महतो एवं अन्य के विरुद्ध नावकोठी थाना कांड संख्या 14/20 1 फरबरी को भादवि की कई धारा एवं 27 शस्त्र अधिनियम दर्ज है।

लोकेशन की सेटिंग मिलने पर की गई थी महिला मुखिया की हत्या कुख्यात बमबम महतो ने पुलिस को दिये स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि समसा की महिला मुखिया हेमा मौर्य किसी भी समारोह में शामिल होने के लिए घर से नहीं निकलती थी । कुख्यात ने मुखिया के लोकेशन को ट्रेस करने के लिए गांव के ही ललन और लेटन महतो को लगाया था। सरवस्ती पूजा के विर्सजन में मुखिया के घर से निकलते ही इस बात की सूचना बमबम को मिली और उसने अपने सहयोगियों के साथ मौका ए वारदात पर पहुंचकर हत्या की घटना को अंजाम दिया ।

बमबम महतों के घर के पीछे भुस्कार से मिला रायफल कुख्यात के निशानदेही पर बखरी sdpo ओमप्रकाश , परिहारा ओपी अध्यक्ष , बखरी, नावकोठी, निमचंदपुरा , थानाध्यक्ष , सहित आसपड़ोस के कई थानाध्यक्षों के साथ नावकोठी के समसा पहुंच बमबम महतों के घर के पीछे भुस्कार में प्लास्टिक में लपेटा हुआ 315 बोर का देशी रायफल और कारतूस बरामद किया गया है एवं महिला मुखिया की हत्या में लाइनर ललन और लेटन को भी गिरफ्तार कर लिया गया । इस मामले में आर्म्स एक्ट दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है। वहीं पुलिस को बमबम महतों के पास से देशी कट्टा और मिनी मोस्केट बरामदगी हुआ है।

लम्बा चौड़ा है आपराधिक इतिहास बमबम महतों ने मानों अपराध के क्षेत्र में एक से एक डिग्रियां जुटाया हो , उक्त गिरफ्तार कुख्यात के खिलाफ हत्याकांड , हत्या का प्रयास , दंगा भड़काने , आर्म्स एक्ट , एक्साइज एक्ट , लूट , रंगदारी , एससी एसएटी एक्ट सहित कई मामलों में जिला के नावकोठी , बखरी , डंडारी सहित अन्य थानों में कुल 27 केस दर्ज हैं।