बिहार में ऑटो , बस व ट्रक में अश्लील भोजपुरी गाना बजाने बाले हो जाएं सावधान, नहीं तो भुगतना पड़ेगा ये अंजाम

Bhojpuri Song

न्यूज डेस्क : यात्री वाहनों में अश्लील गीत बजाने वाले वाहनों का परमिट रद्द कर दिया जायेगा । परिवहन विभाग ने इस बाबत सभी जिलों को निर्देश दिया गया। राजधानी पटना सहित सभी जिलों को कहा गया है कि वे अभियान चलाकर इस दिशा में कार्रवाई करें। अब अश्लील गाना बजाने बाले लोगों पर अब कानून का डंडा चलेगा । दरअसल बिहार में अश्लील भोजपुरी गाने पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाया है।

जिससे अश्लील गाना बजाने बाले चालक पर नकेल कसा जा सके। बताते चलें कि बिहार राज्य में ऐसे कम ही टेंपो या बस नहीं होगें जिसमें स्पीकर ना लगा हो। जिसमेंवाहन चालक अश्लील गाना बजाने से बाज नहीं आते हैं। जिससे परिवार के साथ सफर करने वाले यात्रियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी के मद्देनजर सरकार ने एक नया उपाय सोचा है, ताकी छोटी वाहनों में बज रहे अश्लील गानों पर रोक लग सके।

ये फैसला लिया गया है दरअसल, राज्य परिवहन आयुक्त द्वारा एक बैठक में सार्वजनिक वाहन टेंपो बसों इत्यादि के हित में फैसला लिया गया था। जिसमें अश्लील गाने, अश्लील वीडियो बजाने को लेकर विभिन्न शर्तों के लिए एक निर्णय लिया गया। यह निर्णय 2018 में लिए गए एक फैसले के आलोक में आया है। जिसमें बताया गया कि उक्त टेंपो, ट्रैक्टर, बस एवं अन्य व्यवसायिक वाहनों में अगर अश्लील भोजपुरी गाना बजाते पकड़ा गया तो जिला प्रशासन के द्वारा उक्त चालक को दोषी करार देते वाहन का परमिट एवं लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। उसके साथ ही कानून कारवाई भी किया जाएगा ।

You cannot copy content of this page