जिले में बाढ-तटबंधों के टूटने के अफवाहों से बचें, अधिकारियों को अलर्ट और 24 घण्टे पेट्रोलिंग के हैं आदेश : DM बेगूसराय

बेगूसराय : गुरुवार को जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में बाढ/तटबंधों के टूटने आदि से संबंधित विभिन्न अफवाहों/भामक खबरों पर ध्यान नहीं दे। जिला प्रशासन कोविड-19 एवं बाढ आदि जैसी आपदा से संबंधित आपातकालीन परिस्थितियों के लिए तैयार है तथा हर परिस्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।

उन्होंने कहा कि जिले में प्रावहित गंगा, बूढ़ी गंडक एवं बलान नदियों पर बने तटबंध सुरक्षित हैं तथा संबंधित इंजीनियर्स इन नदियों के तटबंधों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह मुस्तैदी से लगी हुई है। तटबंध के किसी भी स्थल पर जल-रिसाव की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इन नदियों के जल स्तर में हो रही वृद्धि के मद्देनजर बाढ़ नियंत्रण एवं आपदा से जुड़े सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों को अलर्ट रहने का निदेश दिया गया है तथा दबाव वाले तटबंधों पर 24×7 पेट्रोलिंग के निदेश दिए गए हैं।

https://twitter.com/ndmaindia/status/1288307256707047424?s=20

पैनिक होने के बजाय जिला प्रशासन को सूचना दें उन्होंने लोगों से पैनिक नहीं होने तथा जिला प्रशासन द्वारा तटबंधों की सुरक्षा के लिए किए जाने वाले कार्यों में सहयोग करने की अपील की तथा कहा कि यदि किसी व्यक्ति को जिले में आकस्मिक वर्षा/बाद से उत्पन्न स्थिति आदि के संबंध में सूचना देना हो तो वे तत्काल जिला आपातकालीन संचालन केंद्र-सह-नियंत्रण कक्ष, बेगूसराय के दूरभाष संख्या 06243 230210/230211/222835 पर संपर्क कर सकते हैं।