8 February 2023

बेगूसराय : भारतीय सेना के जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, परिजनों में मचा कोहराम

Saroj

डेस्क : बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के तीन पंचायत के रानी गांव में सोमवार को भारतीय सेना के शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा ।भारतीय सेना के जवान की मौत की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गया। मौत की खबर सुनकर समूचे इलाके में शोक की लहर दौड़ गया । शहीद जवान अपने पीछे एक बूढ़ी माता एक पत्नी वह दो मासूम बच्ची को छोड़ गया है ।

शहीद जवान के पार्थिव शरीर के रानी गांव पहुंचते ही अंतिम दर्शन को ले इलाके के लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा । वहीं शहीद जवान के पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया । मां पत्नी व बेटी ने जवान के पार्थिव शरीर से लिपट कर दहाड़ने लगी । मां पत्नी और बेटी के समेत परिजनों के चित्कार से मौजूद लोग लोगों का दिल दहल गया व आंखें नम हो गई ।

बताते चलें कि रानी तीन पंचायत के रानी गांव वार्ड संख्या 7 निवासी स्वर्गीय श्यामदेव राय के पुत्र शहीद जवान सरोज राय उर्फ गोरेलाल इंडियन आर्मी में वर्ष 2003 में अपना योगदान देकर देश की सेवा कर रहे थे । वर्तमान समय में मथुरा में पदस्थापित थे । ड्यूटी के दौरान ही एकाएक उनका तबीयत खराब हो गया और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई । मौत के उपरांत इंडियन आर्मी के जवान व सम्मान उनके पार्थिव शरीर को लेकर उनके पैतृक आवास रानी गांव पहुंचे ।

मामले को लेकर रानी 3 पंचायत के मुखिया अमरजीत राय ने बताया कि रानी गांव निवासी स्वर्गीय श्यामदेव राय के पुत्र शहीद सरोज राय उर्फ गोरेलाल इंडियन आर्मी में कार्यरत थे और वर्तमान समय में मथुरा में पदस्थापित थे । ड्यूटी के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद अन्य सेना के जवानों ने उन्हें लखनऊ स्थित कमांड हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई । जिसके बाद सेना के जवानों ने ससम्मान उनके पार्थिव शरीर को लेकर गांव पहुंचा । जहां सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

शहीद जवान के शरीर को रानी गांव स्थित उच्च विद्यालय के परिसर में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया जहां ग्रामीण जनप्रतिनिधि समाजसेवी कार्यकर्ता खिलाड़ी अधिकारी समेत आम लोगों ने पहुंचकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी ।वहीं ग्रामीण युवाओं के भारत माता की जय, जब तक सूरज चांद रहेगा सरोज जवान तेरा नाम रहेगा जैसे नारों के साथ सही जवान को श्रद्धांजलि दी ।

शहीद जवान के शव यात्रा में हजारों की संख्या में इलाके के लोग शामिल हुए गांव से श्मशान तक भारत माता की जय जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद जवान सरोज तेरा नाम रहेगा जैसे नारों से पूरा इलाका गुंजायमान बना रहा । शहीद जवान का अंतिम संस्कार तेघरा थाना क्षेत्र के अयोध्या गंगा तट पर ससम्मान के साथ किया गया । जहां सेना के जवानों ने सलामी देकर अंतिम विदाई दी ।