बेगूसराय : ट्रेन के इंजन पर चढ़ी 16 वर्षीया बच्ची, हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलसी..

Begusarai Railway Station : बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला। जहां, प्लेटफार्म नम्बर-2 पर खड़ी मालगाड़ी ट्रेन के इंजन पर अचानक से एक 16 वर्षीया बच्ची चढ़ गई। इंजन पर चढ़ने के बाद वह 25 हजार वोल्टेज वाले (ओवर हेड इलेक्ट्रिक) बिजली के तार की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया।

घटना मंगलवार की दोपहर की है, जब मालगाड़ी ट्रेन को सिगनल नहीं मिलने के कारण प्लेटफार्म नंबर-2 पर खड़ी थी। इसी बीच मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी इंजन के उपर चढ़ गई और इंजन में लगे पैंटो को पकड़ ली। पैंटो का पकड़ते ही उसे 25 हजार वोल्ट करंट का जोड़ का झटका लगा। किशोरी करंट लगने के बाद इंजन के उपर ही छटपटाती रही।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि लोको पायलट ने तुरंत इंजन के पेंटो को डाउन कर दिया। किशोरी छटपटाने के बाद इंजन के उपर से नीचे प्लेटफार्म पर गिर गई। इसमें उसका सर फट गया। इतना ही नहीं घायल किशोरी किसी को सहायता करते नहीं देख खुद ही उठकर चल पड़ी। कुछ दूर चलने के बाद फिर वह गिर पड़ी।

इधर, लोगों की भीड़ पुलिस आने के इंतजार में रही। कुछ ही पल बाद किशोरी के परिजन पहुंच गए और उसे इलाज के लिए लेकर चले गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्ची मानसिक रूप से विक्षिप्त है और नशे का सेवन भी करती है। बच्ची की पहचान जिले के पोखड़िया निवासी अरुण पासवान की 16 वर्षीय पुत्री आरती कुमारी के रूप में हुई है।