Nawkothi News

नावकोठी : वार्ड सदस्यों को एक दिवसीय गैर आवासीय रिफ्रेशर प्रशिक्षण दिया गया…

नावकोठी/बेगूसराय : प्रखंड कार्यालय स्थित विमर्श कक्ष में परियोजना निदेशक बिहार राज्य पंचायत संसाधन संस्था पंचायती राज विभाग बिहार के आलोक में जिला पदाधिकारी बेगूसराय के आदेशानुसार ग्राम पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों का प्रखंड स्तरीय एक दिवसीय रिफ्रेशर गैर आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।प्रशिक्षण के दूसरे दिन डफरपुर, नावकोठी एवं रजाकपुर के वार्ड सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया।

बीपीआरओ निधिप्रिया के द्वारा उपस्थित वार्ड सदस्यों को जीपीडीपी के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।वहीं कार्यपालक सहायक प्रशिक्षक कुमार प्रिंस, मोहम्मद सद्दाम हुसैन, देव कुमार के द्वारा वार्ड सभा क्रियान्वयन समिति का गठन, निगरानी समिति के कार्यों आदि विषयों पर जानकारी दी गई।

जिसमें ग्राम पंचायत के सर्वांगीण विकास, पंचायत के विकास के लिए वार्ड सभा का आयोजन कर योजनाओं के चयन को मूर्त रूप देना, ग्राम पंचायत की आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने, हाट लगाने आदि कार्यों में उनकी भूमिका के संबंध में बताया गया। वहीं वार्ड में चलने वाले कार्यक्रम का अनुश्रवण तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने,ई-ग्राम स्वराज की परिकल्पना आदि विषयों पर चर्चा की गई

Govind Kumar

गोविन्द कुमार thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2019 से कार्यरत हैं। लगभग 5 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त प्राप्त की है। वही Nalanda open University से Mjmc की डिग्री प्राप्त की है ।अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, शिक्षा,आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button