2 February 2023

महज 18 मिनट में होगी चार्ज – सिंगल चार्ज पर चलेगी 480KM, ये है देश की सबसे सस्ती Electric Car..

महज 18 मिनट में होगी चार्ज - सिंगल चार्ज पर चलेगी 480KM, ये है देश की सबसे सस्ती Electric Car.. 1

डेस्क : Hyundai Ioniq 5 से पहले इंडियन बाजार में कंपनी की कार Kona पहले से EV सेक्शन में उपलब्ध है। कई पश्चिमी देशों में Hyundai Ioniq 5 पहले की बिक्री भी शुरू हो चुकी है। मोबिलिटी स्पेस और में इसका ऑल-इलेक्ट्रिक पुश और E-GMP या इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर इसकी खूबी भी है।

कार में हैं यह सब

कंपनी के मुताबिक Ioniq 5 को 2 बैटरी पैक दिए जाएंगे। इसमें RWD या AWD कॉन्फ़िगरेशन दोनों में 58 kWh और 72.6 kWh बैटरी पैक हैं। हुंडई मोटर के MD और CEO उनसू किम ने कहा, “Hundai Ioniq 5 के साथ, हम ग्राहकों के अनुभव को सरल परिवहन से परे ही ले जा रहे हैं, ग्राहक अब गतिशीलता के एक नये क्षेत्र का अनुभव कर सकते हैं, जो उनकी जीवन शैली के साथ सहजता से जुड़ता भी है, हर पल को संजोने का अवसर भी बनाता है

18 मिनट में चार्ज होगी कार

एक जानकारी के मुताबिक Hyundai Ioniq 5 की रेंज बैटरी पैक पर निर्भर करती है। छोटे 58 kWh बैटरी पैक के साथ Ioniq 5 लगभग 385 Km तक जाने की क्षमता रखती है। वहीं, 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ यह लगभग 480 Km तक चलती है। इस कार में 350 kW DC फास्ट चार्जर है। बैटरी पैक को 18 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। फिलहाल भारत में इसकी कीमत कितनी रखी जाएगी और यहां इंडियन मार्किट में इसमें कौन सा बैटरी पैक पेश किया जाएगा इस बात का खुलासा कंपनी ने अभी तक नहीं किया है।