सतर्क रहें! Traffic Police ने कार चालक का काटा ₹26,000 का चालान, भूलकर भी न करें ये गलती..

Car Fine : आजकल लोग सोशल मीडिया पर पब्लिसिटी पाने के लिए कई तरह के वीडियो बनाते रहते हैं। यह अक्सर पब्लिसिटी स्टंट कहलाते हैं और इनके लिए उन्हें भारी जुर्माना भी भुगतना पड़ सकता है। इसी तरह आजकल कई लोग होते हैं जो सोशल मीडिया पर फोटो और पोस्ट अपलोड करने के लिए बाइक और कार से स्टंट मारते रहते हैं। अब एक ऐसा ही वाकया सामने आया है जब एक व्यक्ति ने चलती कार पर स्टंट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

इस वीडियो को देखने के बाद कार चालक की जान मुसीबत में आ गई। वह व्यक्ति मारुति सुजुकी स्विफ्ट की छत पर लेटा हुआ है जो दिल्ली के नंबरों से रजिस्टर्ड है। इस कार को भारी भीड़ वाले रास्ते पर चलाया जा रहा है और ड्राइवर भी लापरवाही से कार चलाते हुए अपने आसपास के साधनों को ओवरटेक कर रहा है।

नोएडा की है घटना

इस घटना की जानकारी हिंदुस्तान टाइम्स से नोएडा पुलिस को मिली है और उसके बाद पुलिस (Traffic Police) ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए एक कार चालक पर बड़ा जुर्माना लगाया है और 26,000 रुपये का चालान काट दिया है। जानकारी से पता चला है कि यह घटना मंगलवार रात नोएडा के सेक्टर 18 की है। यह इलाका शहर के सबसे व्यस्ततम इलाकों में से एक माना जाता है।

26,000 रुपये का ई-चालान हुआ वसूल

सोशल मीडिया पर यह वीडियो टि्वटर पर वायरल हुआ है जिसे अब X के नाम से जाना जाता है। वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने इसके बारे में संज्ञान लेते हुए कार चालक पर 26,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया है। यहां तक कि पुलिस ने ई-चालान की फोटो भी शेयर की है। वीडियो का संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस ने यातायात के नियमों का उल्लंघन करने के खिलाफ कर चालक पर जुर्माना लगाया है।

पहले भी सामने आ चुकी ऐसी घटनाएं

इसके अलावा आपको बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर के इलाके में हुई यह कोई पहली घटना नहीं है। हालांकि इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार सामने आ चुकी हैं। पिछले हफ्ते ही नोएडा पुलिस ने एक और कार चालक पर जुर्माना लगाते हुए 23,500 रुपये का चालान काटा था। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लोग चलती हुई कार पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।