Friday, July 12, 2024
Auto

मार्केट में तहलका मचाने आ रही ये 2 नई SUV! जानें- क्या होगा अलग…

Tata Punch लॉन्चिंग के बाद से ही लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं और यह सबसे लोकप्रिय कार मॉडलों में से बन चुकी है. इस सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सभी कंपनियां भारी स्पेस को लेकर नए मॉडल्स को बाजार में लांच करने की तैयारी में जुट गई है.

वही, अप्रैल में मारुति सुजुकी ने इस सेगमेंट में अपनी एक फ्रोंक्स SUV को पेश किया है. इस सेगमेंट को भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. वही अब अगले महीने Hyundai Motor 10 तारीख को नई एक्स्टर को लॉन्च करने जा रही है. इसके अलावा टोयोटा की अपना एक नया मॉडल कुछ महीनों में पेश करने वाली है. तो चलिए जान लेते हैं कि आने वाली दोनों नई SUV कैसी होने वाली है.

Toyota Coupe SUV

बता दें कि Toyota Coupe SUV को त्योहारी सीजन में Maruti Suzuki की फ्रोंक्स SUV का री बैज वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है. कहा जा रहा है कि इस के डिजाइन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि यह मॉडल कंपनी के ग्लोबल मॉडल यारिस क्रॉस से मिलता जुलता हो सकता है. लेकिन इसका फीचर्स और इंटीरियर लेआउट हुबहू फ्रोंक्स SUV जैसा ही देखने को मिल सकता है. जबकि इस माइक्रो एसयूवी और 1.2 लीटर 4 सिलेंडर पैट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन से जोड़ा जाएगा.

Hyundai Exter

हुंडई अपनी इस कार की बुकिंग ₹11000 से शुरू कर चुकी है. बता दें कि यह कुल 5 टाइम्स में उपलब्ध होने वाली है. इसमें एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस होगा. जो 83 बीएचपी और 114 एमएम का आउटपुट जनरेट करेगा. वही सीएनजी मैं 69 बीएचपी की पावर और 95 पॉइंट 2 एनएम टार्क का आउटपुट जनरेट करेगा. इसके अलावा इससे फाइव स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. बता दें कि कंपनी इस कार मॉडल कुछ मोनोटोन और 3 डुएल टोन शेड्स में पेश करने वाली है इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रूपये ex-showroom होने वाली है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।