Nexon को टक्कर देने Toyota ला रही नई दमदार CNG Car – फीचर्स और माइलेज जान Tata को भूल जाएंगे..

Toyota Glanza

डेस्क : टोयोटा जल्द ही भारत में अपनी Glanza को CNG अवतार में लॉन्च करने जा रही है। वर्तमान में, इस सेगमेंट में ऐसी कोई हैचबैक कार नहीं है जिसमें कंपनी सीएनजी की पेशकश करती है, इसलिए भारत में लॉन्च होने के बाद, ग्लैंजा सीएनजी इंजन के साथ पेश की जाने वाली एकमात्र हैचबैक कार होगी। आपको बता दें कि यह कार भारत में कब लॉन्च होने वाली है, इसको लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। लेकिन, रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को इसी साल दिवाली में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ने इंजन के अलावा टोयोटा की ग्लैंजा में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। यह कार आज भी पहले जैसी ही दिखती है। डिजाइन के मामले में कंपनी ने इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किया है। Glanza CNG के फीचर्स में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। Toyota Glanza में कंपनी ने 1.2 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन दिया है।

यह इंजन 90ps की पावर और 133Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस इंजन के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल गियरशिफ्ट और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है। खबरों के मुताबिक कंपनी ने इस कार के माइलेज पर ज्यादा ध्यान दिया है और इस वजह से इस कार के पावर और टॉर्क में कमी आई है. सेफ्टी के लिहाज से कंपनी ने इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), 6 एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड माउंट, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट और EBD जैसे फीचर्स दिए हैं।

इस कार में मिलने वाले फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है। इस कार में आपको 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस कमांड फीचर, एंड्रॉयड ऑटो एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, हेड्स अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, कूल्ड ग्लव बॉक्स, सीट बेल्ट अलर्ट और रियर एसी मिलता है। . वेंट्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! बिना पैसे दिए अपने घर ले आएं Honda Activa! जानें - क्या है खास ऑफर..