लुक्स में कमाल..फीचर्स में कमाल..आ रही Hero की नई दमदार Scooter, कीमत होगी आपके बजट में..

Hero Maestro

डेस्क : Hero MotoCorp जल्द ही भारतीय मार्केट में अपना Maestro Xoom लॉन्च करने वाली है। यह स्कूटर पहले से कितना अलग होगा? इसमें कौन-कौन से फीचर दिए जाएंगे, इन सभी सवालों के जवाब हम आपको इस कहानी में देने जा रहे हैं। Hero के Maestro में 110cc का इंजन दिया जाएगा और इसमें कई हाईटेक फीचर्स भी दिए जाएंगे. 110cc सेगमेंट में यह एक कमाल का स्कूटर साबित हो सकता है।

Hero के इस स्कूटर में 110cc का इंजन दिया गया है. यह इंजन 8bhp की पावर और 8.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह इंजन एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित है और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर का माइलेज पहले से ज्यादा होगा और कंपनी इस स्कूटर में i3S टेक्नोलॉजी के साथ आएगी.

Hero Maestro में कंपनी पहले बहुत सारे फीचर देती थी, लेकिन अब इस अपग्रेडेड मॉडल में कंपनी कई और मॉडर्न फीचर्स दे सकती है. रिपोर्ट्स की माने तो अब Hero के Maestro Xoom में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल ट्रिप मीटर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की मदद से आप कॉल, एसएमएस और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। Hero Maestro Xoom में कंपनी रिमोट स्टार्ट, 12V USB चार्जिंग पॉइंट, पुश बटन स्टार्ट, अंडर सीट स्टोरेज, इंजन कट ऑफ स्विच और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर की लॉन्चिंग डेट और कीमत से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत 70 हजार से 80 हजार रुपये के बीच हो सकती है. भारत में इस स्कूटर का मुकाबला TVS NTorq और Honda Activa से होगा।

ये भी पढ़ें   मौका छूट न जाएं! देश की सबसे सस्ती Electric Car Tata Tiago की बुकिंग शुरू, जानें - कब होगी डिलिवरी..