21,000 रुपये सस्ता हुआ ये Electric Scooter, फुल चार्ज में दौड़ेगा 200 किलोमीटर….

EV Scooter : अब त्यौहार के सीजन शुरू होने वाला है और इस मौके पर मार्केट में EV व्हीकल की धूम मचने वाली है। लेकिन इससे पहले ही इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी Komaki ने LY ड्यूल बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में भारी कटौती की है।

पहले ग्राहकों को इसके लिए 1,34,999 रुपये देने होते थे लेकिन अब इस पर 21,000 रुपये की बंपर छूट मिलने के बाद इस EV Scooter को मात्र 1,13,999 रुपये में अपने घर ला सकते है। लेकिन इस छूट के साथ आपको Komaki कंपनी का ये EV Scooter खरीदने का मौका सिर्फ दिवाली तक ही मिलेगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री को बढ़ावा देना चाहती है इसलिए त्यौहारी सीजन के पहले ही ग्राहकों के लिए बंपर छूट का ऑफर दिया है।

मिलेगी ड्यूल बैटरी

Komaki कम्पनी के LY इलेक्ट्रिक स्कूटर की 62V32AH वाली इस ड्यूल बैटरी को आप कही भी हटा करके कही पर भी चार्ज कर सकते है। इसकी सिंगल बैटरी को फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे लग जाते है। इसके अलावा Komaki LY EV Scooter में साउंड सिस्टम, ब्लूटूथ, TFT स्क्रीन, ऑनबोर्ड नेवीगेशन, कालिंग व SMS के अलावा अन्य रेडी-टू-राइड का ऑप्शन मिलता है।

मिलेंगे 3 गियर मोड

इसमें आपको 3 गियर मोड इको, स्पोर्ट्स और टर्बो दिए जाते है। इसमें पार्किंग एसिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स मोड और अन्य डिफरेंशियल पॉइंट, LED फ्रंट विंकर्स भी दिए गए हैं। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर आप 200 किमी की रेंज प्राप्त कर सकते हैं। वही सिंगल बैटरी रेंज 85 किलोमीटर प्रति घंटा चार्ज करती है। इसके टॉप स्पीड 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।

क्या होगी इसकी कीमत

अगस्त के महीने में कंपनी ने वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपग्रेड किया है और इसमें एक्स्ट्रा सेफ्टी फीचर्स के साथ अलग होने वाली LifePO4 ऐप बेस्ड बैटरी दी गई है। जो आग लगने पर ज्यादा नुकसान नहीं होती है।कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी में आयरन का उपयोग किया जाता है। इस EV Scooter को 1,67,500 रुपये की शुरुआती कीमत से बेचा जा रहा है।