9 February 2023

ये है 125cc वाली TVS की पावरफुल Bike – देखकर कहेंगे- ‘इतनी ब्यूटीफुल कर गई चुल..

ये है 125cc वाली TVS की पावरफुल Bike - देखकर कहेंगे- 'इतनी ब्यूटीफुल कर गई चुल.. 1

न्यूज डेस्क : भारतीय बाजार में मजबूत पकड़ बनाने वाली TVS अपनी नई रेडर 125 बाइक को लॉन्च करने जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रीडर 125 को 2021 में लाई गई थी, इससे अब अपडेटेड मॉडल के साथ पेश किया जा रहा है। इस अपडेटेड मॉडल्स में कई बेहतरीन फीचर्स और शानदार लुक देखने को मिल सकता है।

TVS Raider बाइक की फीचर्स : TVS Raider 125 के फीचर्स की बात करें तो सबसे बड़ा अपडेट नए रेडर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अपडेट के रूप में देखने को मिल सकता है। इसमें एक नया ब्लूटूथ-सक्षम 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने की उम्मीद है। इस क्लस्टर के साथ वॉयस असिस्टेंस, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एसएमएस अलर्ट, कॉल अलर्ट और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर आसानी से हैंडल किए जा सकते हैं।

इंजन है दमदार : आपको बता दें कि इसके बेस मॉडल की तुलना में रेडर बाइक के पावरट्रेन में ज्यादा अंतर नहीं है। इसमें ग्राहकों को 24.8cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन मिलेगा, जो 7,500rpm पर 11.2bhp की पावर और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस बाइक को फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से भी जोड़ा जाएगा। बाइक में 10-लीटर का फ्यूल टैंक है जो 123kg के कर्ब वेट के साथ आएगा।

जान लीजिए कीमत : इस बाइक की कीमत की बात करें तो लॉन्च होने तक सही कीमत का इंतजार करना होगा लेकिन पहले से बाजार में बेहतर प्रदर्शन कर रही रेडर मॉडल की कीमत एक्स शोरूम 93,489 रूपये है। इसे देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपकमिंग रेडमी 1 भी इसी कीमत पर मार्केट में उपलब्ध किया जा सकता है।