December 7, 2022

ये है 5-Door वाली Mahindra Thar – मिलेगी सिंगल पैन सनरूफ! जानें – कीमत..

ये है 5-Door वाली Mahindra Thar - मिलेगी सिंगल पैन सनरूफ! जानें - कीमत.. 1

डेस्क : वर्ष 2020 में लॉन्च की गई न्यू-जेन Mahindra Thar को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि, समय के साथ वेटिंग पीरियड भी अब कम हो गया लेकिन अभी भी यह औसतन लगभग 6 महीना का है. अब Mahindra अपनी Thar के 5-डोर वर्जन पर भी काम कर रही है.

इसकी टेस्टिंग भी जारी है. हाल के महीनों में 5-डोर वर्जन Mahindra Thar को कई बार रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसके अगले साल लॉन्च किए जाने की भी संभावना है. 5-डोर जिम्नी के भी साल 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है. यह दिलचस्प होगा जब भारतीय बाजार पर हावी रहने वाली Thar और ग्लोबल बेस्टसेलर रहने वाली जिम्नी (3-डोर वर्जन) अब अपने नए अवतार में आमने-सामने होंगी.

मौजूदा पीढ़ी की Thar में पहले से ही कई शानदार फीचर्स मिलते हैं, जो इसे ओवरऑल एक्सपीरियंस के मामले में स्टैंडर्ड SUV के करीब पहुंचा देते हैं. हालांकि, यह फैमिली-ओरिएंटेड SUV के तौर पर अपनी पहचान नहीं बना पाई है, जो शायद इसकी उद्देश्य भी नहीं रहा होगा. लेकिन, 5-डोर थार फैमिली-ओरिएंटेड SUV के तौर पर भी पोजिशनिंग बेहतर करने की ओर आगे बढ़ सकती है. इसमें भी कई अपडेट मिलने वाले हैं, सबसे बड़ा अपडेट तो यही होगी कि यह पहले से बड़ी होगी और 5 डोर के साथ आएगी. इसके अलावा, इसमें सिंगल पैन सनरूफ भी मिलेगी, जिसका खुलासा हाल ही में देखे गये इसके टेस्टिंग मॉडल से हुआ है.

सनरूफ का फीचर्स वेरिएंट-स्पेसिफिक भी हो सकता है. यह सभी अभी ट्रिम लेवल में उपलब्ध नहीं होगा. 5-डोर Thar को सॉफ्ट टॉप ऑप्शन में लाए जाने की संभावना नहीं है. इसे रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप ऑप्शन में भी लाया जा सकता है. मौजूदा Thar में सनरूफ नहीं मिलती है क्योंकि इसकी कोई जरूरत भी नहीं है. इसमें पहले से ही मैनुअल कन्वर्टिबल टॉप का ऑप्शन उपलब्ध है. नई 5-डोर थार में 2-0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिल सकता है, यह उसी कॉन्फ़िगरेशन में हो सकते हैं जैसे Scorpio N में देखे गए हैं.

ये भी पढ़ें   Nitin Gadkari ने किया बड़ा ऐलान - अब वाहन खरीदने वालों की होगी चांदी, सुनकर हो जाएंगे खुश!