TATA Motors पेश की सबसे बड़ी गाड़ी – इसमें 7-8 नहीं बल्कि 15 पैसेंजर बैठ पाएंगे, जानें – कीमत..

Tata Motors launches new Winger MUV

डेस्क : टाटा मोटर्स ने अपनी मल्टी यूटिलिटी व्हीकल विंगर BS6 की नई रेंज लॉन्च कर दी है। ये कंपनी की नेपाल में सबसे अधिक बिकने वाली MUV भी है। इस वैन की सीरीज का इस्तेमाल स्कूल, कार्गो, एम्पलाई, टूरिज्म और ट्रैवल के लिए किया जाता है।

कंपनी के कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के वाइस प्रेसिडेंट अनुराग मल्होत्रा ने बताया कि टाटा विंगर BS6 उन ग्राहकों के लिए एक आदर्श व्हीकल है जो लोअर कॉस्ट में प्रोफेटेबल बिजनेस करने की चाह रखते हैं। हमें पूरा यकीन है कि टाटा विंगर से ग्राहकों को इस कैटेगरी में काफ़ी अच्छा अनुभव मिलेगा।

सिपरडी ट्रेडिंग के एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट सिद्धार्थ एसजेबी राणा ने बताया कि पिछले कुछ दशकों में टाटा मोटर्स के साथ हमारी साझेदारी ने बाजार में कई सारी बेहतरीन वाहनों की सफलतापूर्वक डिलीवरी की है। नेपाल में बाजार के भीतर टाटा विंगर काफी संभावनाओं के साथ एक उपयुक्त बहु-उपयोगी गाड़ी है। हमें इसका विश्वास है कि इसकी नेपाली नागरिकों द्वारा अत्यधिक सराहना की जाएगी।

नई टाटा विंगर बीएस6 में बेहतर टॉर्क और बेहतर फ्यूल इकॉनमी के साथ आने वाला 2.2-लीटर DiCOR इंजन दिया है। साथ ही एक ECO स्विच और गियर शिफ्ट एडवाइजर भी मिलता है। खड़ी ढलान और फ्लाईओवर पर अपनी कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ 25.8% ग्रेडिबिलिटी आसान चढ़ाई करने में मदद करती है। इसके अलावा एंटी-रोल बार और हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर के साथ विंगर का स्वतंत्र फ्रंट सस्पेंशन सवारी का आश्वासन देता है जो इसकी मोनोकॉक बॉडी डिजाइन करता है।

विंगर स्कूल में ABS ब्रेकिंग सिस्टम भी सेफ राइड सुनिश्चित करने के लिए मिलता है। यह व्हीकल फायर डिटेक्शन एंड सप्रेशन सिस्टम और शक्तिशाली फॉग लैंप के साथ भी आता है।बच्चों को सुरक्षित और आरामदायक सीट मिलती हैं। यह विंगर कार्गो समकालीन, शहरी उपभोक्ताओं के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है जो सेगमेंट में हाई परफॉर्मेंस देता है। यह विंगर 1680 किलोग्राम की उच्च पेलोड क्षमता के साथ ही 3240x1640x1900 मिमी के बड़े कार्गो लोडिंग क्षेत्र की पेशकश करता है।

ये भी पढ़ें   Traffic Challan : भूल कर भी गाड़ी में न कराएं ये बदलाव, वर्ना भरना होगा भारी भरकम जुर्माना