सिर्फ 25 हजार में घर ले जाएं New Maruti Baleno, सीएनजी मॉडल भी है उपलब्ध- जानें

डेस्क : करीब लंबे अरसे का इंतजार खत्म हुआ। देश के स्वामित्व वाली कंपनी Maruti Suzuki ने आखिरकार अपडेटेड बलेनो प्रीमियम हैचबैक को देश में लॉन्च कर ही दिया है। आपको बता दे की न्यू मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये तक जाती है।

वही यह हैचबैक कार सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत भी उपलब्ध है जो 13,999 रुपये से शुरू होती है। इस प्लान में वाहन इंश्योरेंस, मेनटेनेंस, वाहन पंजीकरण और रोड साइड असिस्टेंस शामिल हैं। आपको बता दे की मारुति ने लॉन्च के दिन से ही नई बलेनो की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी 8 फरवरी से इसकी प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी थी। कंपनी की माने तो तब से लेकर 16 दिनों में नई बलेनो को अब तक 25,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। डेमो और टेस्ट ड्राइव यूनिट कई डीलरशिप तक पहुंच चुकी हैं। हालांकि, कुछ में अभी तक नहीं मिली है।

अगर इस नई चमचमाती कार के माइलेज पावर की बात करूं तो इसमें एडवांस्ड के-सीरीज ड्यूल जेट, ड्यूल वीवीटी इंजन मिलता है। यह इंजन 6000 rpm पर 66 kW (89 hp) का अधिकमत पावर और 4400 rpm पर 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन के साथ आता है। आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी से लैस, यह वाहन मैन्युअल ट्रांसमिशन वैरिएंट में 22.35 किमी प्रति लीटर और ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) वैरिएंट में 22.94 किलोमीटर प्रति लीटरे का माइलेज देती है।

 वही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी अगले कुछ महीनों में नई बलेनो का सीएनजी वर्जन भी पेश करेगी। यह फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली पहली नेक्सा कारों में से एक होगी। इसे मिड-लेवल और हाई ट्रिम्स पर पेश किया जा सकता है। नई बलेनो सीएनजी के बारे में ज्यादा जानकारी नजदीकी भविष्य में सामने आने की संभावना है।