Sachin Tendulkar: देखिए – क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का कार कलेक्शन, Ferrari से लेकर BMW तक हैं शामिल….

Sachin Tendulkar Car Collection : सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है और आज वह अपनी उम्र के 50 साल पूरे कर चुके हैं. लेकिन आज के इस लेख हम आपको उनके क्रिकेट के शौक के आलावा उनकी कारों के शौक के बारे में बताने वाली हैं. आइए जानते हैं सचिन तेंदुलकर की कारों का कलेक्शन.

Maruti 800: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास पहली कार मारुति 800 थी. आपको बता दें इस कार को 1980 के दशक में ड्रीम कार माना जाता था और एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने भी इस कार को उनकी ड्रीम कार होने के बारे में बताया था. इस गाड़ी के बाद उन्होंने मारुति एस्टीम (Maruti Esteem) भी खरीदी थी.

BMW i8 सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास बीएमडब्ल्यू की सबसे प्रमुख स्पोर्ट्स कार कार i8 है जिसकी कीमत 2.54 करोड़ रुपए है. कंपनी की इस कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ साथ 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 520 Nm का टॉर्क और 357bhp की पावर का उत्पादन करता है.

Audi Q7 ऑडी Q7 ऑडी की जानी-मानी लग्जरी एसयूवी (Luxury SUVs) कार है. सचिन तेंदुलकर के पास इस गाड़ी का नीले रंग का मॉडल उपलब्ध है जिसमें 4.2 लीडर का TDI डीजल इंजन दिया गया है.

BMW M6 ग्रैंड फूंक जब बीएमडब्ल्यू द्वारा इस मॉडल को भारत में लांच किया गया था तब इस कार की पहली डिलीवरी क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को ही दी गई थी.

Volvo S80 सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 2010 में एक वनडे में डबल सेंचुरी बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे तब उन्हें इनाम में वाल्वो S80 मिली थी.

BMW X 5M सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बीएमडब्ल्यू कंपनी के भारत में ब्रांड एंबेसडर हैं इसलिए उनके पास इस कंपनी की कई सारी कारें हैं. इस कंपनी का X 5M एसयूवी मॉडल्स उन्होंने साल 2002 में खरीदा था.

Ferrari 360 Modena फॉर्मूला वन चैंपियन माइकल शूमाकर ने साल 2002 में सचिन तेंदुलकर को फेरारी कार यह मॉडल उपहार में दिया था. लेकिन साल 2011 में उन्होंने इसे बेच दिया. आपको बता दें इस कार के मॉडल पर आधारित एक बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी जिसका नाम फेरारी की सवारी था.

फिएट पालियो कंपनी ने इस मॉडल के लॉन्चिंग पर सचिन को यह कार उपहार में दी थी. Fiat Palio एक चमकीले पीले रंग की गाड़ी थी जिसमें 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन है. साल 2000 के शुरुआती दशक में इस गाड़ी की कीमत ₹500000 थी.

Comments are closed.