2 February 2023

एडवांस्ड फीचर्स के साथ आ रही Kawasaki की पावरफुल Electric Bike – Bullet को देगी कड़ी चुनौती!

एडवांस्ड फीचर्स के साथ आ रही Kawasaki की पावरफुल Electric Bike - Bullet को देगी कड़ी चुनौती! 1

Kawasaki Electric Bike : दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों EV की डिमांड बढ़ रही है, नए-नए मॉडल भी लॉन्च होने जा रहे हैं। अभी हाल ही में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Kawasaki ने अपनी नई EV प्रोटोटाइप बाइक को INTERMOT 2022 में शो-केस भी किया है।

इस समय यह मॉडल अपने डिजाइन की वजह से काफी ज्यादा चर्चा में है। Kawasaki ने इसी मॉडल को थोड़े दिन पहले Suzuka 8 Hours एंड्यूरेंस रेसिंग इवेंट में भी प्रदर्शित किया था। फिलहाल इस नए मॉडल का नाम क्या है इस बारे में ज्यादा डिटेल्स अभी नहीं है। आइये जानते हैं इस मोटरबाइक से जुड़े कुछ फीचर्स के बारे में..

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक के फीचर्स Kawasaki A1 के समान हो सकते हैं, इस इलेक्ट्रिक बाइक में 125सीसी इंजन के समान 15 HP मिलेगी। Rushlane और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक INTERMOT 2022 इवेंट के दौरान Kawasaki ने उसी इलेक्ट्रिक बाइक प्रोटोटाइप को भी पेश किया है,

जिसे कंपनी ने इसी साल अगस्त में Suzuka 8 Hours endurance racing इवेंट में दिखाया था। खबर यह भी आ रही है कि Kawasaki अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 2023 में यूरोप और अमेरिका की मार्केट में भी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इस बाइक के डिजाइन के बारे में अगर बात करें तो इसका डिजाइन और स्टाइल Kawasaki की Z रेंज बाइक के जैसा है। सामने से यह काफी स्पोर्टी भी नज़र आती है, जबकि साइड ये इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट और स्लीक भी लगता है, यह बहुत ज्यादा बड़ी नज़र नहीं आती हैं। इसमें स्प्लिट-सीट भी मिलती है। पहली ही नज़र में इसे देखने पर यह बिलकुल भी पता नहीं चलता कि यह कोई एलेक्ट्रिक बाइक EV होगी, और शायद यही इसकी खूबी भी कही जा सकती है। इस बाइक में ऑल-LED सेटअप दिया गया है।