Friday, July 19, 2024
Auto

सिंगल चार्ज में 170km जाएगी ये Electric Bike, जानिए – कीमत और फीचर्स….

भारतीय बाइक बाजार में ओला (OLA) Electric Bike की खूब चर्चा हो रही है. वहीं चीनी बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल धमाल मचा रही है जिसका नाम OAO Pro है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को OJ मोटर ने तैयार किया है, जिसकी टॉप स्पीड 96 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसे भारतीय बाजार में जल्दी ही लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है. वहीं इसके रेंज को लेकर दावा किया गया कि, यह 170KM का रेंज देती है.

बाइक में लगा है 6.4 किलोवॉट का बैटरी

OAO प्रो में अपनी इस बाइक को Eicma 2020 में RX के नाम पर अनवील किया गया था. इस मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशन में कई बदलाव किए गए हैं, जिसकी वजह से इसकी बैटरी पैक और रेंज को बढ़ावा मिला है यानी पहले 120 KM रेंज थी लेकिन अब 170 KM हो गई है. इसके अलावा 10 किलोवॉट का मोटर और 6.4 किलोवॉट का बैटरी पैक से जोड़ा गया है.

अधिकतम स्पीड 96kmph?

दरअसल, इस बाइक को 4-स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से जोड़ा गया है. जो इलेक्ट्रिक व्हीकल से काफी अलग है. वहीं यह बाइक 96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है. हालांकि यह स्पोर्ट बाइक की तुलना में काफी कब है लेकिन फिर भी अपने सेगमेंट में एक अच्छी मॉडल के लिए जानी जाती है. जिसकी टेस्टिंग हाल के दिनों में की गई है और इसकी टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है.

क्या होगी कीमत ?

QJ, Motor ने अपनी इस OAO प्रो को 790mm की ऊंचाई और LCD कंसोल, LED लाइटिंग, ABS और USB चार्जिंग पोर्ट से जोड़ा है. वहीं कीमत की बात करें तो 29,999 युआन यानी 3.45 लाख इंडियन रुपए है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।