ये है देश की सस्ती 7-सीटर फैमिली कार, मिलेगी 34Km की दमदार माइलेज, जानें – कीमत और फीचर्स..

ये है देश की सस्ती 7-सीटर फैमिली कार, मिलेगी 34Km की दमदार माइलेज, जानें - कीमत और फीचर्स.. 1

डेस्क : कार छोटी हो या बड़ी हमेशा आपके सामने एक सवाल आता है कि ‘कितना देती है’ वही अब कार कंपनियां भी एडवांस्ड इंजन पर फोकस करने में लगी हैं और यही कारण है कि बड़े इंजन वाली गाड़ियां भी बेहतरीन माइलेज देने लगी हैं। इस बार ज्यादा माइलेज देकर Kia Carens चर्चा में बनी हुई है।

दरअसल Kia India ने Carens के ग्राहकों के लिए ‘The Carens Drive’ एक इवेंट का आयोजन किया था। किआ ने फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया की देखरेख और प्रमाणन के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस आयोजन में कुल 22 ग्राहकों ने भाग लिया। इस इवेंट में शामिल ग्राहकों ने अपनी Kia Carens से बेहतरीन फ्यूल इकॉनमी आउटपुट प्राप्त करने के लिए 84 किलोमीटर तक कार चलाई। ड्राइव की शुरुआत ग्रेटर नोएडा के स्टेलर जिमखाना से की गई और जेवर में शुरू हुई।

आपको बता दे कि विपिन त्यागी ने अपनी Kia Carens से 29.8 kmpl का सबसे ज्यादा माइलेज हासिल किया। सभी प्रतिभागियों द्वारा प्राप्त संचयी औसत लाभ 23.5kmpl का था। घटना में संचालित सभी वाहनों में कैरेंस में 3 या अधिक सदस्य शामिल थे। सभी किआ कैरेंस में कम से कम 3 लोग सवार थे और इसमें उच्चतम माइलेज का दावा 29 था।

रिपोर्ट्स के अनुसार सभी Kia Carens में कम से कम 3 लोग बैठे थे। विपिन त्यागी ने अपनी डीजल मैनुअल Carens से 29.8 kmpl का माइलेज प्राप्त किया, जबकि अन्य सभी प्रतिभागियों ने करीब 23.5kmpl का माइलेज हासिल किया। इस इवेंट में सभी ड्राइवर एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे थे- पेट्रोल मैनुअल, पेट्रोल ऑटोमैटिक, डीजल मैनुअल और डीजल ऑटोमैटिक। जहां प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं को 1,00,000 रुपये और उपविजेता को 50,000 रुपये का पुरस्कार दिया गया

ये भी पढ़ें   दंगल गर्ल गीता फोगाट ने खरीदी भी Mahindra Scorpio-N, ट्विटर पर की आनंद महिंद्रा की तारीफ