January 26, 2022

भारत में सिर्फ इन 4 लोगों के पास है एलोन मस्क की टेस्ला कार – एक तो है मिस इंडिया

Tesla Car India

डेस्क : एलोन मस्क का नाम तो आपने सुना ही होगा, बता दें कि वह दुनिया के एकमात्र ऐसे ऑन्ट्रप्रनर है जिनको हर कोई फॉलो करता है। इस वक्त उनकी इमेज इलेक्ट्रिक वाहनों की वजह से काफी अच्छी बनी हुई है। उनके नाम का विदेश में तहलका मचा रहा है, बता दें कि टेस्ला की बाजार में ऐसी गाड़ियां मौजूद है जो बिना ड्राइवर के चलती है। टेस्ला का क्रेज पूरी दुनिया में बढ़ता चला जा रहा है।

भारत में भी कई लोग इस गाड़ी का इंतजार कर रहे हैं, टेस्ला की रजिस्ट्रेशन और लॉन्चिंग को लेकर कोई भी तारीख सामने नहीं आई है। कई लोगों से इस वक्त रहा नहीं जा रहा है, वह जल्द से जल्द टेस्ला गाड़ी को खरीदना चाहते हैं। बता दें कि टेस्ला गाड़ी पर बेहद ही ज्यादा इंपोर्ट ड्यूटी है जिसके चलते कोई भी उसको खरीद नहीं सकता लेकिन मुकेश अंबानी जो कि देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन है उन्होंने इस गाड़ी को खरीदा हुआ है, फिलहाल देश में सिर्फ 4 लोग ऐसे हैं जिनके पास टेस्ला गाड़ी मौजूद है। सबसे ज्यादा इंपोर्ट ड्यूटी होने के कारण अभी भारत की सड़कों पर टेस्ला की गाड़ियां नजर नहीं आती।

मुकेश अंबानी के पास एक ही नहीं बल्कि दो-दो टेस्ला गाड़ियां हैं। उन्होंने पहली टेस्ला गाड़ी 2019 में खरीदी थी, बता दें कि यह टेस्ला का मॉडल 100 D उनके पास मौजूद है। जब यह गाड़ी पूरी तरीके से चार्ज हो जाती है तो 495 किलोमीटर तक जाने की क्षमता रखती है लेकिन इसकी सबसे ज्यादा स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऐसे में यह गाड़ी 100 किलोमीटर की स्पीड मात्र 4 सेकेंड में पकड़ लेती है।

इसके बाद टेस्ला का दूसरा मॉडल X100डी मौजूद है। यह मॉडल 475 किलोमीटर जाने की क्षमता रखता है, साथ ही साथ यह गाड़ी 100 किलोमीटर की स्पीड मात्र 2.5 सेकेंड में पकड़ लेती है। मुकेश अंबानी के अलावा भी यह गाड़ी भारत में अन्य लोगों के पास मौजूद है जिसमें सबसे पहले रितेश देशमुख आते हैं। रितेश देशमुख के जन्मदिन पर उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने उनको टेस्ला की गाड़ी दी थी। इसके बाद यह गाड़ी पूजा बत्रा जो की एक पूर्व मिस इंडिया है, उनके पास है।

यह गाड़ी एंट्री लेवल गाड़ी है, बता दें कि इस गाड़ी का बेस मॉडल पूजा बत्रा के पास है जो 5 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस लिस्ट में एसआर ग्रुप के मालिक प्रशांत रुइया का नाम शामिल है। प्रशांत रुइया के पास 2017 में टेस्ला गाड़ी आ गई थी। फिलहाल तो रूइआ के पास इसका नीले रंग का मॉडल है। यह गाड़ी 7 सीटर है और 4 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …