May 27, 2022

आ गई Maruti की एक और CNG कार, अब मिलेगी 31km की जबरदस्त रेंज, कीमत बहुत काम

MARUTI DZIRE

डेस्क : मारुति सुजुकी इंडिया देश की सर्वश्रेष्ठ ऑटो कंपनी है। इस कंपनी ने अपना डिजायर एस-सीएनजी मॉडल लॉन्च किया है। इस गाड़ी में के-सीरीज का डुअल जेट, डुअल वीवीटी 1.2 लीटर इंजन शामिल है। डिजायर की इस सीएनजी गाड़ी में 31.12 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज देखने को मिलेगा। मारुति सुजुकी की यह डिजायर गाड़ी की कीमत 8,14,000 लाख रुपए है। वहीं इसका ZXI मॉडल की कीमत 8,82,000 रुपए है। इस गाड़ी को आप सब्सक्रिप्शन के माध्यम से खरीद सकते है। इसके CNG वैरिएंट के लिए आपको 16,999 रुपए देने होंगे।

Dzire CNG Vxi के मॉडल में 4 पावर विंडो,मल्टी-फंक्शन कंट्रोल और टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल टोन फैब्रिक फिनिश इंटीरियर और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम , दो डीआईएन म्यूजिक सिस्टम, 4 स्पीकर, मैनुअल एयर कंडीशनिंग और पीछे एसी वेंट्स मौजूद हैं। Dzire CNG Vxi के मॉडल में फॉग लैंप, अंदर में लेदर का रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप फीचर, वन टच ड्राइवर साइड विंडो एडजस्टमेंट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल मौजूद है। इस गाड़ी में Android Auto और Apple CarPlay टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मौजूद है। दोनों में डुअल एयरबैग, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-पैसेंजर की सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉकिंग और रिवर्स पार्किंग सेंसर की सुविधा मौजूद है।

यदि इस गाड़ी के इंजिन की बात की जाए तो मारुति डिजायर सीएनजी में 4 सिलेंडर, 1.2 लीटर ड्यूलजेट, एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो आपको 89 एचपी पावर के साथ 113 एनएम टोर्क प्रदान करके देता है, वहीं दूसरी तरफ CNG फॉर्मेट में ये आपको 77 HP की पॉवर और 98.5 Nm का टॉर्क पैदा करके देता है।इस गाड़ी का इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बॉक्स के साथ आता हैऔर इसमें आपको AMT ऑप्शन देखने को नहीं मिलता है, इस गाड़ी में यह वाला ऑप्शन पेट्रोल वेरिएंट के लिए मौजूद नहीं है। मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर का कहना है कि दुनिया अब ग्रीन फ्यूचर की तरफ जा रही है। मारुति सुजुकी ने एक बार फिर से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। इस प्रकार की ट्रांस्फोर्मेंटिक टेक्नोलॉजी के साथ ग्राहक अपनी जरूरतों को भी आसानी से पूरा कर सकते हैं।