May 19, 2022

बेगूसराय : लखमिनियाँ स्टेशन पर रुकेगी पुरबिया एक्सप्रेस, अब बलिया से दिल्ली जाना होगा आसान.. जानें – टाइम टेबल

Begusarai

डेस्क : करीब लंबे अरसे से मांग चल रहे बलिया वासियों का सपना अब साकार होता दिख रहा है। बता दें कि अप 15279 सहरसा-आनंद विहार टर्मिनल पुरबिया एक्सप्रेस अब लखमीनिया स्टेशन रुकते हुए आनंद विहार (दिल्ली) जाएगी। अभी, फिलहाल लखमीनिया स्टेशन से दिल्ली जाने के लिए सिर्फ महानंदा एक्सप्रेस रूकती है। लेकिन, अब लखमीनिया से दिल्ली की दो सीधी एक्सप्रेस ट्रेन जाएगी।

आपको बता दें कि इस ट्रेन के ठहराव को लेकर क्षेत्र वासियों में काफी उत्साह है। बलिया और आसपास के लोगों के लिए दिल्ली के लिए सहरसा-आनंद बिहार साप्ताहिक ट्रेन अब 20 मार्च से लखमिनियाँ में भी रुकेगी, इसको लेकर रेल मंत्रालय ने एक पत्र जारी कर दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दे की 20 मार्च को राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा भी लखमीनिया स्टेशन पर उपस्थित रहेंगे। इसे आगे द्विसाप्ताहिक करने की भी योजना है।

मालूम हो की पिछले दिनों रेल मंत्री अश्विन वैष्णव से सांसद राकेश सिन्हा मिलकर बेगुसराय जिले में रेल के ठहराव, स्टेशन के विकास ,यात्री सुबिधा में बढ़ोतरी सहित अन्य मुद्दे पर बात की थी, जिसका परिणाम मिलना शुरू हो गया राकेश सिन्हा के प्रयास से जिले में कई अन्य ट्रेन का ठहराव भी जल्द मिलने की उम्मीद है। वही DRUCC सदस्य शम्भू कुमार ने कहा आने वाले दिन में जिले में रेलवे के क्षेत्र में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा, राज्यसभा सांसद निरंतर विकास के लिए प्रतिवद्ध है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेलमंत्री अश्विन वैष्णव के विकास की संकल्पना को राकेश सिन्हा धरातल पर उतार रहे हैं। इसलिए यहां की आम अवाम में खुशी है।