5 February 2023

लॉन्च के बाद नेक्सॉन और ब्रेजा को टक्कर देगी रेनो की ये शानदार SUV, 10 लाख में लाजवाब फीचर्स और दमदार लुक!

renault arkana

डेस्क : भारतीय बाजार में रेनॉल्ट बहुत जल्द अपनी दमदार सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी डस्टर की तरह नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी को कई जगहों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। मार्केट में लॉन्च होने के बाद ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सोन और ब्रेजा जैसी कई कारों को टक्कर देगी। बाहर से यह गाड़ी प्रीमियम अपील देती है। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन अपग्रेडेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है। आइए इसके बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं।

कार के आयाम : मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रेनॉल्ट5 की इस नई एसयूवी का नाम रेनॉल्ट अरकाना हो सकता है। जानकारी के मुताबिक ये सब-कॉम्पैक्ट डस्टर की जगह ले सकती है। अरकाना एक कूपे स्टाइल एसयूवी हो सकती है। इसके डाइमेंशन की बात करें तो यह बाजार में मौजूद अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी के मुकाबले थोड़ी लंबी होगी। यह करीब 4.5 मीटर लंबा होगा और अगर इसकी चौड़ाई की बात करें तो यह 1.8 मीटर चौड़ा हो सकता है। वहीं, इसकी ऊंचाई 1.5 मीटर तक हो सकती है।
कार लुक और फीचर्स

इस कार के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एलईडी डीआरएलएस और हेडलैंप देखने को मिल सकते हैं। साथ ही इसमें आपको बेहतरीन टेललैंप्स देखने को मिलेंगे। इस कार में आपको शानदार इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसमें आपको कई अपडेटेड फीचर भी देखने को मिलेंगे। बता दें कि अरकाना इस सेगमेंट में फीचर लोडेड SUV होने वाली है।

कैसा होगा इसका इंजन? : रेनॉल्ट अरकाना के इंजन और पावरट्रेन की बात करें तो इसके ग्लोबल मॉडल की तरह इसे 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। यह माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाली बेस एसयूवी होगी, जिसकी वजह से यह बाजार पर भी हावी हो सकती है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ देखा जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अर्चना के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।