9 February 2023

देश की लग्जरी SUVs की छुट्टी करेंगे 3 नए मॉडल, कंपनी का शानदार मॉडल लोगों को आ रहा पसंद

nissan car

डेस्क : निसान इंडिया ने भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने के लिए 3 नई एसयूवी पेश की हैं। तयोहारी सीजन में ग्राहकों के लिए कंपनी की ओर से यह एक बड़ा तोहफा है। इन दिनों बाजार में SUV सेगमेंट की गाड़ियां ज्यादा बिक रही हैं। ऐसे में कंपनी इस सेगमेंट में खुद को मजबूत करना चाहती है। निसान की मैग्नाइन इन दिनों इस सेगमेंट की सबसे सस्ती कार है। जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं। ऐसे में कंपनी ने इस सेगमेंट को आगे बढ़ाते हुए X-Trail, Qashqai और Juke मॉडल्स लॉन्च किए हैं। आइए एक-एक करके इन तीनों मॉडलों के बारे में जानते हैं।

निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी : निसान एक्स-ट्रेल एक पूर्ण आकार की एसयूवी है। इसे रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी संयुक्त CMF-C क्रॉसओवर प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। यह एसयूवी 4 व्हील ड्राइव (4WD) ऑप्शन में भी आएगी। मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में आने वाली इस एसयूवी के लुक्स और फीचर्स भी दमदार हैं।

निसान काश्काई एसयूवी : निसान की मिडसाइज एसयूवी, जिसमें 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। यह 12V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। इस SUV में Xtronic CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। एसयूवी में 4WD का विकल्प भी होगा। इसमें 140kW की इलेक्ट्रिक मोटर होगी और इसकी बैटरी सेल्फ चार्जिंग फंक्शन से लैस होगी। इसके बाद बाकी एसयूवी में क्रोम ग्रिल सराउंड, बूमरैंग शेप के साथ एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.8-इंच हेड-अप डिस्प्ले और वॉयस कमांड समेत कई फीचर्स होंगे।