1 February 2023

बिहार के एक और शहर से जल्द शुरू होने वाली है घरेलू उड़ानें,जाने कब से होगी स्टार्ट

aeroplane bihar

डेस्क : बिहार के दूसरे शहर से घरेलू उड़ानें शुरू करने की कवायद तेज कर दी गई है। नेपाल की सीमा से सटे सुपौल जिले के वीरपुर हवाई अड्डे को जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। बेगूसराय बीएमपी कमांडेंट मनोज कुमार, दरभंगा बीएमपी कमांडेंट रवि रंजन के साथ एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। सोमवार को अधिकारियों ने 1.6 किमी रनवे का शुरू से अंत तक सर्वे किया।

हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा हवाई क्षेत्र में बने लाउंज में अधिकारियों ने मुलाकात की और हवाईअड्डे से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान की संभावना को देखते हुए चार-पांच जगहों का सर्वे किया जाना था। इसमें वीरपुर एयरपोर्ट को भी सर्वे के दायरे में रखा गया था। जानकारी के अनुसार पूर्व में सहरसा, पूर्णिया, कटिहार और दरभंगा के हवाई अड्डों का अधिकारियों द्वारा सर्वेक्षण किया गया था, लेकिन अधिकारियों ने वीरपुर हवाई अड्डे की स्थिति को अच्छा बताया।

बता दें कि वीरपुर हवाई अड्डे का निर्माण कोसी योजना की स्थापना अवधि के दौरान किया गया था। अब इस एयरपोर्ट को अथॉरिटी को सौंप दिया गया है। तीन साल पहले वीरपुर एयरपोर्ट को डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए चुना गया था। देश के विभिन्न प्रांतों के कुल 24 हवाई अड्डों को घरेलू उड़ान के लिए चुना गया था। इसमें वीरपुर एयरपोर्ट भी शामिल है।