5 February 2023

पीरियड्स के गंदे खून से धो डाला अपना सारा चेहरा- बोली ये बिलकुल साफ है आप भी लगाओ

face ganda

डेस्क : कोस्टा रिका की रहने वाली डेरिया ने कहा कि उनके खून का इस्तेमाल चेहरे पर मास्क के रूप में किया जा सकता है ताकि त्वचा में नई जान आ सके। लेकिन उनके वीडियो ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी क्योंकि महिलाओं ने इसे “घृणित” और “बदबूदार” कहा।

कई बार लोग खूबसूरत या जवां दिखने के चक्कर में सारी हदें पार कर देते हैं। इतिहास में कई ऐसी घटनाएं होती हैं जिन पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है। सबसे महत्वपूर्ण उदाहरण एलिज़ाबेथ बाथरी था, जो हंगेरियन राज्य के हाई-प्रोफाइल बाथरी परिवार से ताल्लुक रखता था। खुद को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए उन्होंने अविवाहित कुंवारियों के खून से नहाया। लेकिन आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं वो और भी हैरान करने वाली है. दरअसल, मध्य अमेरिकी देश कोस्टा रिका में रहने वाली एक महिला अपने पीरियड्स के दौरान त्वचा की देखभाल के लिए अपने खून का इस्तेमाल करती है (Woman uses period blood as a face mask).

महिला ने अपने चेहरे पर पीरियड ब्लड लगाने का दावा किया है। उन्होंने ऐसा ही करते हुए खुद के वीडियो साझा किए हैं, जिससे एक ऑनलाइन बहस छिड़ गई है। डेरिया नाम की यह 23 वर्षीय महिला अपना हीलिंग सेंटर चलाती है। डेरिया का यह उपचार केंद्र उन लोगों को परामर्श प्रदान करता है जो किसी आघात को ठीक करना चाहते हैं या अपनी प्राचीन चिकित्सा सीखना चाहते हैं। वह इस अजीब त्वचा देखभाल अभ्यास सहित टिक्कॉक पर अपनी दिन-प्रतिदिन की दिनचर्या भी साझा करती है।

वीडियो में, डारिया अपनी उंगली को मेंस्ट्रुअल कप में डुबाती है और अपने चेहरे पर पीरियड्स का खून लगाती है। वह कहता है कि यह तुम्हारा संकेत है, जाओ और तुम्हें भी करना चाहिए। हालांकि कई महिलाएं डारिया के इस वीडियो पर विश्वास नहीं कर रही हैं. एक महिला ने टिप्पणियों में लिखा, “कृपया मुझे बताएं कि यह चेरी है या कुछ और, पीरियड ब्लड नहीं।” वहीं एक अन्य महिला ने लिखा है कि इसकी महक को कैसे बर्दाश्त किया जाए। एक महिला ने साफ कहा है कि पीरियड्स का खून गंदा, बेकार होता है, तो यह चेहरे के लिए कैसे अच्छा हो सकता है?

दर्शकों की टिप्पणियों का जवाब देते हुए डारिया ने एक अन्य वीडियो में कहा, “मैं वह लड़की हूं जो मेरे चेहरे पर पीरियड ब्लड का इस्तेमाल करती है क्योंकि यह मेरा खून है।” यह वास्तव में मेरी त्वचा के लिए सबसे अच्छा है। वहीं कई लोग डारिया के समर्थन में आए और दावा किया कि वे भी ऐसा ही करते हैं. उनके अनुसार यह स्टेम सेल की मरम्मत करता है! इसका उपयोग लाखों वर्षों से सौंदर्य उपचार के रूप में और पौधों को उगाने के लिए किया जाता रहा है। इसके कई फायदे हैं जैसे यह पौधों को बढ़ने में मदद करता है और इसमें स्टेम सेल और इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।