अद्भुत! 106 यात्रियों को लेकर सुरंग में घुसी ट्रेन, 111 साल बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं पता चला..

Train

डेस्क : आपने कई ऐसे रहस्यमय किस्से कहानियां सुनी होगी जिसमें ट्रेनों और प्लेटफॉर्म से जुडे तथ्य होगें लेकीन आज हम आपको एक ऐसे ही सच्ची घटना बताने जा रहे है जिसे सुन कर आप हैरान रह जाएगें एक इटैलियन ट्रेन जो यात्रियों के साथ ही गायब हो गई थी जी हां यह घटना सन् 1911 की है, जिसमें कुल 106 यात्रियों को लेकर जा रही एक ट्रेन सुरंग में घुसते ही रहस्यमय तरीके से गायब हो गई .जिसका आज तक कोई पता नहीं चल पाया।

बताया जाता है कि जेनेटी नाम की एक ट्रेन 1911 में रोमन स्टेशन से निकली थी. इस बीच ट्रेन को एक सुरंग से गुजरना था, जैसे ही ट्रेन सुरंग के भीतर गई तो वह गायब हो गई जिसके बाद ट्रेन को काफी खोजा गया लेकिन ट्रेन का कुछ पता नहीं चल पाया.उस ट्रेन से दो लोग सुरंग के बाहर मिले थे.उन्होंने ऐसा हैरान कर देने वाला वाकया बताया कि सभी हैरान रह गए. उन्होंने बताया था कि ट्रेन जैसे ही सुरंग के पास पहुंची, उसमें से एक रहस्यमयी धुआं निकलने लगा जिसे देखकर वह डर गये और वह दोनो ट्रेन से कुद गए जिसके बाद ट्रेन सुरंग में घुस गई और वह आज तक नहीं मिली।

इस रहस्यमयी घटना के बारे में यह कहा जाता है कि यह ट्रेन अपने समय से 71 साल पीछे यानी अतीत में चली गई. कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा करती है कि यह ट्रेन 1840 में मैक्सिको पहुंची थी. इसी वजह से इसे भूतिया ट्रेन भी कहा जाता है। यह भी दावा किया जाता है कि मेक्सिको में एक डॉक्टर कहा था कि वह जिस हॉस्पिटल में काम करती है, वहां पर करीब 104 मरीजों रहस्यमय तरीके से एडमिट हुए थे. हालांकि, यह भी कहा जाता है कि सभी के सभी पागल हो गए थे. उन्होंने बस यह जानकारी दी कि सभी ट्रेन से आए थे और चौंकाने वाली बात तो यह है कि उस वक्त तक ट्रेन का ऐसा कोई रूट नहीं था कि सीधे रोम से मेक्सिको जाए।

एक और हैरान करने वाली बात यह थी कि इन लोगों के मैक्सिको आने का कोई भी रिकॉर्ड नहीं था. ट्रेन की यह अजीबोगरीब घटना अभी तक पूरी दुनिया के लिए एक रहस्य की बात है. इस ट्रेन के इटली, रूस, जर्मनी और रोमानिया के कई हिस्सों में देखे जाने का भी दावा किया जाता है. जब भी ट्रेन को लोगों ने देखा, ठीक वैसा ही देखा जैसे उन्होंने सन् 1911 में ट्रेन गायब हुई थी.