रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video

nri woman death

डेस्क : भारतीय मूल की महिला मंदीप कौर ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में आत्महत्या कर ली। अपने ताजा वीडियो में 30 वर्षीय मंदीप ने अपने पति और ससुराल वालों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है. वह अपने यूपी के बिजनौर जिले की रहने वाली थी। उसके मृतक रिश्तेदार मंदीप की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की मौत की मांग कर रहे हैं। मनदीप कौर बिजनौर के तहरपुर गांव की रहने वाली थी।

रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video 1
रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video 5

यहां से कुछ दूर बड़िया गांव में उसका ससुराल है जहां उसकी ससुराल रहती है। मनदीप के परिवार के अनुसार 1 फरवरी 2015 को मनदीप ने बड़िया गांव निवासी मुख्तार सिंह के बेटे रंजोत वीर सिंह से शादी की. रंजोत उस समय शिप कॉर्पोरेशन में कार्यरत थे। हालांकि, 2018 की शुरुआत में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और मनदीप के साथ न्यूयॉर्क चले गए। न्यूयॉर्क में मंदीप ने उनसे छह साल पहले बेटी अलीशा को जन्म दिया था। चार साल बाद उन्होंने एक और बेटी अमरीन को जन्म दिया। उसकी दो बेटियों के जन्म के बाद उसके सौतेले माता-पिता ने उसे मनदीप को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। दरअसल उन्हें मनदीप का बेटा चाहिए था।

रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video 2
रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video 6

उसके पति रंजोत ने मनदीप को शराब के नशे में पीटा और अपने कमरे में बंद कर लिया। उसने कई बार मनदीप को मारने की भी कोशिश की। 2021 में, चीजें इस हद तक बढ़ गईं कि न्यूयॉर्क में उनके पति के खिलाफ मारपीट और उत्पीड़न का मुकदमा दायर किया गया। कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन फिर वही स्थिति हो गई और मनदीप का उत्पीड़न शुरू हो गया। उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरों में मंदीप की पिटाई के कई वीडियो सामने आए. पिटाई से तंग आकर मनदीप ने आखिरकार आत्महत्या कर ली। नवीनतम वीडियो में, मंदीप ने अपनी आपबीती के बारे में कहा, “मेरे पति और मेरे सास-ससुर मेरी मौत के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने मुझे जीने नहीं दिया। उन्होंने मुझे पिछले आठ वर्षों से पीटा। मंदीप की बहन कुलदीप कौर ने कहा कि मेरी बहन की दो बेटियां होने के कारण मेरा जीजा और उसका देवर उससे छेड़छाड़ करते थे।

रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video 3
रोज़ मार नहीं खा सकती! अपने आखिरी वीडियो में ये बात कहकर US में महिला ने दी जान- देखें Video 7

मंदीप ने कहा कि उसके ससुराल वालो ने कहा की उसे कभी बेटा नहीं हो सकता। उनकी बहिन ने बताया कहती है कि उसने मुझे मरने से एक दिन पहले फोन किया था, उसने कहा उसका पति और उसके ससुराल वाले उसे अंतहीन रूप से परेशान कर रहे थे। वह अपने पति से इतनी डरी हुई थी कि उसने ऐसा कहा और फ़ोन उसे काट दिया। अगले दिन उसने एक वीडियो में अपनी आत्महत्या के बारे में बात की, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। उनकी बहिन ने कहा की वे इस बात को मैं नहीं पारी थी की मंजीत कुछ ऐसा कदम उठा सकती है , उन्होंने कहा की वह एक बहुत बहादुर और मजबूत लड़की थी और मैं उसके सबसे करीब थी । मंदीप की बहन का कहना है कि वह भारत सरकार से मेरे बहनोई को भी मौत की सजा देने के लिए कहेगी ताकि मंदीप की आत्मा को शांति मिले। वह मनदीप से अपनी दो बेटियों की कस्टडी भी लेना चाहता है मंदीप कौर की मौत के बाद गांव के लोग च बिजनौर भी दुखी हैं। वहीं लोगों ने घरों में ताला लगा दिया और ससुराल पक्ष से फरार हो गए. पुलिस उसकी तलाश कर रही है