28 January 2023

गजब! 102 बच्चा पैदा करने के बाद पति बोला- “बस अब हमसे नहीं हो पाएगा..

गजब! 102 बच्चा पैदा करने के बाद पति बोला- "बस अब हमसे नहीं हो पाएगा.. 1

डेस्क : युगांडा में रहने वाले एक किसान की कहानी आजकल (Uganda Farmer 102 kids) की खूब चर्चा में है. वो इसलिए क्योंकि व्यक्ति ने 102 बच्चों का पिता बनने के बाद अब रुकने का फैसला किया है. कोई भी टाइपो नहीं हुआ है. बिल्कुल ठीक संख्या ही लिखी गई है. 102. इतना ही नहीं मूसा की 12 बीवियां हैं और 568 नाती-पोते. इस किसान का कहना है कि परिवार लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब रुक जाना चाहिए.

खाने के लाले पड़े है

युगांडा के इस किसान का नाम मूसा हसाहया बताया जा रहा है, जो युगांडा के लुसाका शहर का ही रहने वाला है. उम्र 67 साल की है. मूसा हसाहया का कहना है कि उनके पास परिवार चलाने के पैसे की कमी होने लगी है. खाने तक के पैसे जुटाना भी मुश्किल हो रहा है. मूसा हसाहया ने अपनी सभी पत्नियों को गर्भनिरोधक गोलियां खाने के लिए भी कह दिया है.

ब्रिटेन के अखबार THE SUN से बातचीत में मूसा ने कहा,

मैं एक के बाद एक आगे शादी करता चला गया. एक आदमी एक महिला से कैसे संतुष्ट हो सकता है? मेरी सभी पत्नियां एक साथ एक ही घर में रहती भी हैं. इससे मेरे लिए उनकी निगरानी करना और उन्हें गांव के बाकी पुरुषों के साथ जाने से रोकना भी आसान हो जाता

आपको बता दें मूसा जहां रहते हैं, वहां अलग-अलग शादियां करना कानूनी रूप से गलत नहीं माना जाता हैं. हालांकि, वहां कॉन्डोम के इस्तेमाल को बेहद विवादास्पद माना जाता है.

6 से 51 साल के हैं मूसा के बच्चे

मूसा हसाहया के करीब एक तिहाई बच्चे उनके साथ उनके खेत पर ही काम करते हैं. उनका सबसे छोटा बच्चा 6 साल का है और सबसे बड़ा 51 साल का. सबसे बड़ा वाला तो छोटी पत्नी जुलाइका से करीब 20 साल का बड़ा है. खराब स्वास्थ्य की वजह से मूसा हसाहया के लिए अब काम करना मुश्किल हो रहा है. खराब आर्थिक हालत के चलते मूसा की 2 पत्नियां उन्हें छोड़कर भी जा चुकी