4 February 2023

भारतीय टीचर से चीनी छात्रा को हो गया प्यार, फिर रचा ली शादी, फिर आगे जो हुआ..

भारतीय टीचर से चीनी छात्रा को हो गया प्यार, फिर रचा ली शादी, फिर आगे जो हुआ.. 1

डेस्क : चीन की रहने वाले एक युवती, भारत के छत्तीसगढ़ के लोकेश कुमार को अपना दिल दे बैठी. खुद उसने अपनी ओर से ही लोकेश कुमार को प्रपोज किया. चीनी लड़की लोकेश की छात्रा थी. लोकेश उसे योगा सिखाते थे. एक वीडियो में लोकेश कुमार ने अपनी लव स्टोरी शेयर की है.

इस वीडियो में लोकेश कुमार ने बताया कि वो छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला के रहने वाले हैं. लोकेश कुमार के पिता पेशे से किसान हैं. लोकेश कुमार के चार भाई-बहन हैं. उन्हें बचपन से ही योगा में दिलचस्पी थी. इसीलिए शुरुआती पढ़ाई के बाद वो योगा की स्टडी के लिए हरिद्वार चले गए थे. लेकिन आर्थिक दिक्कतों के कारण यूनिवर्सिटी में लोकेश कुमार एडमिशन नहीं ले सके.

हालांकि, बाद में कुछ दोस्तों की मदद से एडमिशन भी मिल गया. फिर उन्होंने योग में पोस्ट ग्रैजुएशन किया और जॉब के लिए फिर दिल्ली चले गए. कुछ साल दिल्ली में रहने के बाद उन्हें यह पता चला कि चीन में एक भारतीय संस्थान में योगा टीचर की वैकेंसी है. लोकेश कुमार ने अप्लाई किया और उनका सेलेक्शन हो गया.

लोकेश कुमार और होऊ की फैमिली

चीन के बीजिंग स्थित इस इंडियन इंस्टीट्यूट में उनकी मुलाकात हाऊ जोंग नाम की एक लड़की से हुई. हाऊ वहां योगा सीखने आती थीं. कुछ ही मुलाकातों में ही हाऊ, अपने योगा टीचर लोकेश कुमार को दिल बैठीं और आगे चलकर खुद ही लोकेश कुमार को प्रपोज भी कर दिया.

लोकेश कुमार आगे बताते हैं कि एक बार उन्होंने हाऊ जोंग से ब्रेकअप भी कर लिया था क्योंकि हाऊ काफी झगड़ालू प्रवित्ति की थी. लेकिन जब वो भारत लौटे तो हाऊ ने उन्हें खूब याद किया. Whatsaap और Facebook पर मैसेज किया. ऐसे में उन्होंने हाऊ को एक और मौका देने का फैसला भी किया. इस बार हाऊ के व्यवहार में बड़ा बदलाव देखने को मिला.

लोकेश कुमार के मुताबिक, वो पिछले 6 साल से चीन में ही हैं. साल 2019 में उन्होंने हाऊ से शादी भी रचाई थी. इसमें शामिल होने के लिए भारत से लोकेश कुमार के पिता चीन आए थे. बाद में फिर यह कपल भारत आया और देश के कई हिस्सों का भ्रमण भी किया.