May 27, 2022

किस्मत! शख्स ने खरीदी पुरानी अलमारी, खोलते ही निकला 1 करोड़ कैश..

Indian Notes

डेस्क : एक व्यक्ति ने सेकेंड हैंड अलमारी खरीदी और उसे घर ले आया। लेकिन जैसे ही उसने उसे खोला और देखा तो वह दंग रह गया। दरअसल, अलमारी से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी निकली। उसने यह अलमारी ऑनलाइन साइट बे से खरीदी थी। उस शख्स का नाम थॉमस हेलर है, जो जर्मनी के बिटरफील्ड का रहने वाला है।

‘daily Mail’ की रिपोर्ट के मुताबिक थॉमस ने किचन में सामान रखने के लिए सेकेंड हैंड अलमारी खरीदी थी। इसके लिए उन्होंने 19 हजार रुपये दिए थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने कैबिनेट खोला तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं। दरअसल, उन्हें इस कैबिनेट के अंदर से दो बॉक्स मिले, जिसे खोलने के बाद उनके अंदर से 1 करोड़ 19 लाख रुपये नकद निकले. हालांकि, थॉमस ने पैसे को अपनी जेब में रखने के बजाय स्थानीय पुलिस को पैसे सौंप दिए ताकि पैसा उसके असली मालिक तक पहुंच सके।

जांच के बाद सामने आया सच : पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह पैसा हाले सिटी में रहने वाली 91 वर्षीय बुजुर्ग महिला का है। अलमारी का पहला सम्मान भी वही था। उनके पोते ने अलमारी बेच दी थी, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि बुजुर्ग महिला ने उसमें नकदी रखी थी। गौरतलब है कि जर्मनी में खोए हुए पैसे को अपने पास रखना अपराध है। दोषी पाए जाने पर उसे तीन साल तक की जेल हो सकती है। हालांकि कानून यह भी है कि ईमानदारी से पैसा लौटाने वालों को इनाम भी दिया जाता है। ऐसे में थॉमस को इनाम के तौर पर कुल रकम का 3% हिस्सा दिया गया. उनके पास साढ़े तीन लाख रुपये से ज्यादा की रकम थी।