सोनू सूद के एक बार फिर लोग हुए कायल : ट्विटर पर बाढ़ पीड़ित ने मांगी थी मदद , भैंस खरीदकर दे डाली

Sonu Sood Buffalo

डेस्क : अभिनेता सोनू सूद ने पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी) के बंजरिया प्रखंड के दिवयांग शेख भोला की भी मदद की है। प्रखंड क्षेत्र के सिसवा पूर्वी पंचायत के सिसवा गांव निवासी एक निर्धन व विकलांग शेख भोला की बेवसी की पुकार बॉलीवुड स्टार सोनू सूद ने सुन ली। सोनू सूद ने शेख भोला को 52 हजार में भैंस खरीद दी, ताकि वह भैंस का दूध बेचकर अपना, अपनी पत्नी तथा तीन बच्चों की परिवरिश कर सके। सोनू सूद की इस दरियादिली के प्रखंड क्षेत्र के लोग कायल हो गए हैं।

एक माह पूर्व शेख भोला की भैंस व उसका बच्चा प्रखंड क्षेत्र में आई प्रलयंकारी बाढ़ के पानी में डूबकर मर गए। उसने अंचल में आवेदन देकर क्षतिपूर्ति की मांग की थी, जो अभी तक प्रक्रिया के अधीन है। इसी बीच उसने फेसबुक पर अपनी परेशानी बयां कर सोनू सूद से सहयोग की फरियाद की। सोनू सूद ने इसका शीघ्र संज्ञान लेते हुए भैंस खरीदने के लिए राशि मुहैया करा दी।

इसके बाद भोला ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कठहां से दस लीटर दूध देनेवाली भैंस खरीद ली है। अब वह इस भैंस को पालकर उसका दूध बेचकर अपने परिवार का परिवरिश करने लगा है। इस्थानीय मुखिया तान्या प्रवीण, पंच सदस्य जफीर आजाद उर्फ चमन तथा सामाजिक कार्यकर्ता फैजुररहमान उर्फ मुन्ना ने बताया कि अब भोला की जिंदगी इस भैंस के सहारे चल रही है। सभी ने मदद के लिए अभिनेता सोनू सूद को धन्यवाद दिया है।

बिहार जाऊंगा तो उनके यहां एक ग्लास दूध पीऊंगा: सूद शेख तबिंदा के ट्वीट के जवाब में सोनू ने भोला को भैंस भेंट करने का वादा किया। साथ ही लिखा कि भोला को भैंस देकर मुझे उतनी ही खुशी होगी, जितनी पहली बार कार खरीदते समय हुई थी। जब कभी बिहार जाऊंगा तो उनके यहां एक ग्लास दूध पीऊंगा। सूद के जवाब के बाद उनकी संस्था लाला भगवान दास ट्रस्ट ने बंजरिया बीडीओ, मुखियापति, पंस सदस्य से संपर्क किया। मुखिया के माध्यम से भैंस खरीद कर भोला को दिलवा दी। भैंस रोज 10 लीटर दूध देती है।​​​​​​​