Haldiram के पैकेट पर उर्दू में लिखने से मचा बबाल, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, जानें – पूरा मामला.,

Haldi ram Namkeen packet

डेस्क : नमकीन, मिठाई जैसे खाद्य पदार्थ बनाने के लिए मशहूर कंपनी हल्दीराम हल्दीराम व्रत के खाने को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्से का शिकार हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग #Haldiram वाले पैकेट की तस्वीर शेयर करने लगे हैं। इस नाराजगी का कारण यह है कि यहां बिकने वाले फास्ट फूड के पैकेट पर उर्दू में ब्योरा दिया गया है। इस मामले को लेकर अब लोग सोशल मीडिया पर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।

यह वर्णन उर्दू में क्यों है? कई लोगों ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हल्दीराम के फलाहारी नमकीन पैकेट की तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें हम साफ देख सकते हैं कि पैकेट के ऊपर उर्दू में कुछ लाइनें लिखी हुई हैं। अब लोग हल्दीराम की कंपनी से जवाब मांग रहे हैं कि जब माल उपवास कर रहा है, तो उसका विवरण उर्दू में क्यों है न कि हिंदी या अंग्रेजी में? क्या हल्दीराम कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है? देखिए कुछ ट्वीट…

हल्दीराम धोखा दे रहा है? ऐसे में लोगों का सवाल है कि क्या हल्दीराम अपने व्रत के खाने में कुछ ऐसा मिला रहे हैं जिसे वह लोगों से छिपाना चाहते हैं? क्या हल्दीराम अपने धार्मिक और उपवास करने वाले ग्राहकों को धोखा दे रहा है? यहां एक ट्वीट में लिखा है कि इस तरह के उर्दू लेखन ने नवरात्रि के दौरान उपवास करने वाले हिंदुओं के साथ विश्वासघात किया है। वहीं कुछ लोगों ने हल्दीराम का बहिष्कार करने की मांग की है तो कुछ का कहना है कि हल्दीराम को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो उर्दू को भारतीय भाषा बताकर इस पैकेट पर लिखी लाइन को सही मान रहे हैं।

वीडियो भी वायरल हो रहा है : इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी दिखाई दे रहा है जिसमें एक महिला हल्दीराम के नाश्ते का पैकेट हाथ में लेकर इस मामले में स्टोर मैनेजर से जवाब मांग रही है. ऐसे में मैनेजर भी नाराज हो जाता है. लेकिन वह इस पैकेट पर लिखी उर्दू को लेकर कोई जवाब नहीं देती हैं। इसके बाद महिला कहती है कि मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आप इस तरह क्या छिपाना चाहते हैं और पैकेट पर उर्दू में क्यों लिखा है। इस पर स्टोर मैनेजर का कहना है कि जो करना है कर लो, मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा.