सोशल मीडिया पे क्यों छिड़ी बहस, कौन हैं खान सर ? क्या है उनका नाम असली नाम – जानें सब कुछ यहाँ

Khan Sir

डेस्क : खान सर बिहार की राजधानी पटना में खान जी एस रिसर्च सेंटर चलाते हैं। इस रिसर्च सेंटर में वह ऐसे मुद्दों पर बात करते हैं जो भारत की अर्थव्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था और देश-विदेश के व्यापार के दृष्टिकोण से बेहद अहम होते है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऊपर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद पाकिस्तान से उनका विरोध किया गया था।

बता दें कि इस वक्त भारत में खान सर किसी सोशल मीडिया सेलिब्रिटी से कम नहीं है। उनके वीडियोज़ में काफी ज्यादा स्पष्ट जानकारी होती है जो एक आम आदमी आसानी से समझ जाता है। इस बात के चलते वह सोशल मीडिया पर खूब पसंद किए जाते हैं। वह कभी-कभी अपने देहाती तरीके से बच्चों को पढ़ाते हैं। वह बच्चों के काफी चहते हैं। हाल ही में सोनू निगम ने लॉकडाउन में रह रहे लोगों को सलाह दी थी कि वह घर पर बैठकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद फिल्मों को छोड़कर खान सर का यूट्यूब चैनल देखें।

अब इंटरनेट पर खान सर को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है जिसमें लोग उनके अलग-अलग नाम होने का दावा कर रहे हैं कुछ लोगों का कहना है कि उनका असली नाम “अमित सिंह” है, वहीँ कुछ का मानना है की उनका नाम “फैज़ल खान” है। खान सर के यूट्यूब चैनल पर 90 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, वह अक्सर ही सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। जहां जरूरत होती है वहां सरकार की टांग खींचते हैं और जहां सरकार प्रशंसा भरा काम करती है वहां उसकी प्रशंसा भी करते हैं। भारत में रह रहे अन्य समुदाय के लोग सोच विचार करने पर मजबूर हो गए हैं कि आखिर वह हिंदू है या मुस्लिम ?

इंटरनेट यूजर सलीम शेख का कहना है कि यह व्यक्ति मुस्लिम नहीं हो सकता क्योंकि बीते दिन फ्रांस और पाकिस्तान के संबंधों को लेकर उन्होंने एक वीडियो बनाया था वीडियो में पाकिस्तान में प्रदर्शन कर रहे बच्चे पर उन्होंने सवाल खड़े किए थे। उन्होंने साफ कहा था कि बच्चे को पढ़ाई लिखाई करनी चाहिए अगर वह ऐसा नहीं करेगा तो उसको मीट-मास काटना होगा और उन्होंने कहा था कि अगर घर में 18-19 बच्चे पैदा होंगे तो कैसे काम चलेगा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छाया रहा और लोगों ने उनको ट्रोल भी किया। लोगों का मानना है कि खान सर एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर रहे हैं। फिलहाल इंटरनेट पर उनका नाम एक सस्पेंस बना हुआ है, वही खान सर की ओर से इस सवाल पर किसी भी प्रकार का स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है कि आखिर उनका नाम है क्या?

You may have missed

You cannot copy content of this page