Viral Video : कुर्बानी के लिए बकरे को बेच रहा था मालिक, कंधे पर सिर रखकर खूब रोया बकरा..

Viral Video : कुर्बानी के लिए बकरे को बेच रहा था मालिक, कंधे पर सिर रखकर खूब रोया बकरा.. 1

डेस्क : मुस्लिम समुदाय ने बीते दिनों बकरीद का त्योहार मनाया है। कुछ लोग तो कई सालों तक बकरा पालते हैं और उसकी कुर्बानी देते हैं। सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुर्बानी के लिए बेचे जाने के बाद एक बकरा अपने मालिक के कंधे पर सिर रखकर जोर-जोर से रोता हुआ नजर आ रहा है। आस-पास खड़े लॉग भी इसे देखकर भी अपने आंसू नहीं रोक पाते हैं।

आप देख सकते हैं कि काफी भीड़भाड़ वाली जगह है और वहां एक बड़ा सा बकरा है। देखने से यह कोई बाजार लग रहा है, जहां बकरे का मालिक उसका सौदा कर रहा है। एक शख्स से जब वह बकरे का सौदा करता है तो बकरा फूट-फूटकर रोने लगता है। अपने मालिक के कंधे पर सिर रखकर बकरा इंसानों की तरह रोता है। जिसे देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखों में भी आंसू आ जाते हैं।

यह वीडियो काफ़ी इमोशलन करने वाला है। वीडियो कब का और कहां का है इसकी जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है कि बकरीद पर बेचने के लिए इस बकरे को लाया गया था। लेकिन वीडियो देखकर एक बात जरूर समझ में आती है कि जानवर की भी भावनाएं होती हैं और वह भी अपने मालिक के साथ रहकर उससे मोहब्बत करने लगता है। अपने मालिक से बिछड़ते वक्त उसे भी उतना ही दुख होता है जितना किसी इंसान को अपनों से बिछड़ते समय होता है।

ये भी पढ़ें   क्या आप जानते हैं ट्रेन में आपके पार्सल को कैसे फेंका जाता है? वीडियो देख दिमाग घूम जाएगा..