व्यक्ति की किस्मत चमकी! लगी लॉटरी और एक ही झटके में बना 1758 करोड़ का मालिक..

Crore Rupay

डेस्क : कहा जाता है कि ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ देता है। और, यह कहावत उन लोगों पर सबसे ज्यादा फिट बैठती है, जिन्हें अचानक लाखों रुपये की लॉटरी लग जाती है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इस उम्मीद में हर दिन लॉटरी टिकट खरीदते हैं कि कभी-कभी किस्मत उन पर मेहरबान होगी, लेकिन हर किसी की किस्मत में जैकपॉट कहां होता है।

indian rupees

184 मिलियन पाउंड की लॉटरी : जी हां..आपने सही सुना, 1758 करोड़। दरअसल यह मामला यूके का है, जहां लॉटरी बेचने वाली कंपनी ‘नेशनल लॉटरी’ ने यूरोमिलियन लॉटरी के नतीजे की घोषणा की। इस लॉटरी में प्रथम पुरस्कार यूके के एक व्यक्ति का है और पुरस्कार राशि 184 मिलियन पाउंड है। अगर इसे रुपये में बदल दिया जाए तो करीब 1758 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम बैठती है। अब जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप चौंक गए होंगे। दरअसल, एक शख्स की किस्मत कुछ इस तरह चमकी है कि उसे 1758 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई है।

rupees india

अब तक का सबसे ज्यादा और बड़ा राष्ट्रीय लॉटरी विजेता : लॉटरी जीतने वाला यूके का यह व्यक्ति आधिकारिक तौर पर अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्रीय लॉटरी विजेता बन गया है। इसके अलावा, कंपनी ने 14 और लॉटरी विजेताओं की घोषणा की है, जिन्होंने पुरस्कार राशि में £100 मिलियन से अधिक प्राप्त किया है। इस आदमी ने शुक्रवार के ड्रा में एक लॉटरी टिकट खरीदा था और जब विजेता की घोषणा की गई, तो उसके टिकट पर सभी नंबरों का मिलान हुआ।

170 करोड़ पाउंड की लॉटरी का पुराना रिकॉर्ड टूटा : इस शख्स ने इतनी बड़ी रकम की लॉटरी जीतकर 170 करोड़ पाउंड की लॉटरी का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। 170 मिलियन पाउंड की यह लॉटरी वर्ष 2019 में आयोजित की गई थी। विजेता की घोषणा के बाद, राष्ट्रीय लॉटरी सलाहकार एंडी कार्टर ने कहा, ‘जिस व्यक्ति ने 184 मिलियन पाउंड की यह लॉटरी जीती है, उसके लिए आज की रात एक शानदार रात होगी। वह व्यक्ति अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी विजेता बन गया है।

इस राशि से क्या खरीदा जा सकता है : Andy carter ने कहा, “लॉटरी खिलाड़ियों से हमारा अनुरोध है कि वे अपने लॉटरी टिकटों की जांच ज़रूर करें और अगर उन्हें लगता है कि वे आज रात के लॉटरी विजेता हैं तो हमें बिलकुल कॉल करें।” वहीं, लॉटरी में जीती गई यह रकम लंदन के हाइड पार्क में चार कैरेबियन आइसलैंड या 11 6-बेडरूम वाले लग्जरी फ्लैट खरीदने के लिए काफी है।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : ट्रेन में घुसा..माचिस से लगा दी आग.. रेलवे स्टेशन पर उत्पात का VIDEO वायरल..