किस्मत! दिहारी मजदूर रातो-रात बना करोड़पति, खुदाई करते वक्त मिला 25 लाख का हीरा..

DIAMOND

डेस्क : मध्य प्रदेश के पन्ना की रत्नाभ भूमि ने एक बार फिर मजदूर की किस्मत को हीरे जैसा चमका दिया है. मजदूर अब रातों-रात लखपति हो गया है। दरअसल हीरापुर टपरिया निवासी अरविंद कोंडर को जेम क्वालिटी का हीरा मिला है, जिसकी कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है। अरविंद ने सरकारी हीरा कार्यालय में आवेदन किया और एक हीरे की खदान का पट्टा स्वीकृत करवाया।

दिन-रात मेहनत करके अरविंद को 5 कैरेट 70 सेंट का हीरा मिला। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है. अरविंद ने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है। हीरा विभाग के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि यह रत्न गुणवत्ता का हीरा है. इस हीरे को आगामी नीलामी में रखा जाएगा। वहीं 1 जून से अब तक करीब 5 छोटे बड़े हीरे हीरा विभाग में जमा हो चुके हैं. इन सभी हीरों को आगामी नीलामी में रखा जाएगा। इससे पहले पन्ना जिले के छोटे से गांव इंतवकला की रहने वाली महिला जैस्मिन रानी को पन्ना की उथली हीरे की खदान में करीब 10 लाख रुपये का हीरा मिला था.

जानकारी के मुताबिक चमेली रानी ने कई महीने पहले अपने पति अरविंद सिंह के साथ पन्ना के कल्याणपुर बेल्ट की उथली हीरे की खदान को हीरा खुदाई के लिए लीज पर लिया था. कई महीनों की खुदाई के बाद, जैस्मीन और उसके पति की मेहनत आखिरकार रंग लाई और उसे खुदाई में एक चमकता हुआ हीरा मिला। दोनों इस हीरे को लेकर हीरा कार्यालय पहुंचे। हीरा कार्यालय में जांच के बाद बताया गया कि यह 2.08 कैरेट गुणवत्ता का हीरा है, जिसकी बाजार में अच्छी मांग है। ऑफिस के मुताबिक इस हीरे की कीमत करीब 10 लाख रुपये है.