गजब! लोकल ट्रेन के खचाखच भीड़ में घोड़े ने किया सफर, तस्वीरें वायरल होने पर रेलवे ने कही ये बात..

Horse in Train

डेस्क : एक तरफ जहां लोकल ट्रेनों में यात्रा करने के लिए मारामारी होती रहती है। वहीं दूसरी तरफ एक शख्स लोकल ट्रेन में अपने घरों को लेकर ट्रेन में सवार हो गया। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है की ट्रेन में खचाखच भीड़ है।

बड़ी मुश्किल से लोगों को खड़े होने की जगह मिली है। इसी भीड़ में एक घोड़ा भी नजर आ रहा है, जिसका मालिक उसके पास ही मौजूद है। जानकारी के मुताबिक, ये तस्वीर पश्चिम बंगाल की सियालदह-डायमंड हार्बर डाउन लोकल ट्रेन की है। बताया जा रहा है ये घोड़ा बंगाल के बरुईपुर में एक दौड़ में हिस्सा लेकर लौट रहा था। यात्रियों ने घोड़े के साथ ट्रेन में चढ़ने वाले व्यक्ति पर आपत्ति जताई।

लेकिन उसने किसी भी यात्री की एक न सुनी.. वह मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घोड़े के मालिक ने उस प्रतियोगिता में भाग लिया था। उसके बाद वो अपने घोड़े को लेकर दक्षिण दुर्गापुर स्टेशन (South Durgapur Station) आ गया। वहीं, पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) के प्रवक्ता ने माना है कि उन्हें भी ऐसी फोटो मिली है, लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि वास्तव में ऐसा कुछ हुआ है या नहीं। फिलहाल, जांच के आदेश दे दिए गए हैं। गौरतलब है कि ट्रेन से जानवरों को ले जाने के लिए रेलवे ने अलग से नियम बनाए हैं। इस तरह यात्री डिब्बे में जानवर को ले जाना नियमों का सीधा उल्लंघन है।