पोस्टमास्टर ने 1 करोड़ रुपये उड़ा दिए सट्टेबाजी में, पोस्ट ऑफिस में लोगो की जमा राशि से खेला 1 करोड़ का जुआ

post office fraud

Desk : लत एक ऐसी बीमारी है अगर सही रास्ते पे लेकर जाती है तो आपको गलत रास्ता भी चुनने को मजबूर कर देती है। एक ऐसी ही लत मध्य प्रदेश के सागर जिला के बीना शहर में कार्यरत डिप्टी पोस्टमास्टर की है जिसकी जुए की लत ऐसी बड़ी की उसने लोगों के लगाए हुए FD के पैसे ही आईपीएल सट्टेबाजी में उड़ा डाले।

क्यों हो गए ना हैरान… ! बीना शहर के पोस्ट ऑफिस में कार्यरत डिप्टी पोस्टमास्टर विशाल अहिरवार ने 24 परिवारों की FD या यूं कहें जमा पूंजी आईपीएल की सट्टेबाजी में लगा दी। तकरीबन 1 करोड़ रुपये की रकम उसने इस जुए में लगाई और यह बात का खुलासा तब हुआ जब एक ग्राहक अपने पैसे निकालने पोस्ट ऑफिस पहुँचा तो उसमें उसके पैसे ही नहीं थे।

बीना राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने विशाल अहिरवार को 20 मई को हिरासत में ले लिया था। वहां के थाना प्रभारी हिमांशु धुर्वे ने बताया कि आरोपी विशाल ने यह बात कबूल ली है कि उसने लोगों की जमा पूंजी के पैसे आईपीएल के सट्टेबाजी मे लगा डाले और 1 करोड़ की रकम हार भी गया।विशाल के ऊपर IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 408 (आपराधिक विश्वासघात) के मुताबिक मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमास्टर ने नकली FD खातों के लिए वास्तविक पासबुक जारी कर पिछले 2 सालों में 1 करोड़ से ज्यादा की रकम आईपीएल सट्टेबाजी में लगा दी।

फिलहाल विशाल ने जो किआ है उससे आम जनता भी बीना शहर की सदमे में है कई लोगो ने उस पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करवाये थे, किसी ने बेटी की शादी के लिए तो किसी ने अपने आगे की पढ़ाई के लिए तो कोई ग्राहक यह कह रहा है कि मेरे पति की पेंशन इस पोस्ट ऑफिस में आती है अब कोई भी सही जवाब नही दे रहा है। रकम बड़ी है ऐसे में किसी के पास पुख्ता जानकारी नहीं है कि इन ग्राहकों के पैसे कब वापिस आएंगे।लोगो ने भरोसे ने पैसे जमा कराए थे अब वही पैसे डिप्टी पोस्टमास्टर ने निकाल लिए इसका क्या ही जवाब दे “यह तो पीट पर ऐसा खंजर भोका गया कि इसमें एक नही कई ज़िंदगियां सदमे में चली गयी”

ये भी पढ़ें   गजब ! 1 करोड़ में बिक रही है ये छिपकली, जल्दी से खोजिए कही आपके घर में तो नहीं है..