Raj Kundra Plan B : राज कुंद्रा ने बनाया था नया ऐप बनाया, बिना होटल-शूटिंग के खर्च से होनी थी मोटी कमाई लेकिन..

Raj Kundra Plan B

डेस्क : बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा इस वक्त मुंबई पुलिस की हिरासत में हैं, बता दें कि उन्होंने अवैध रूप से अश्लील फिल्में और आपत्तिजनक कंटेंट इंटरनेट के माध्यम से हॉटशॉट नाम की एंड्राइड एप्लीकेशन पर अपलोड किए थे। इसके लिए वह ग्राहकों से मनचाहा पैसा लेते थे।

बता दें कि गूगल ने 2020 में हॉट शॉट ऐप को अपने एप्लीकेशन स्टोर से हटा दिया था, जिसके चलते राज कुंद्रा की कमाई पर काफी असर पड़ा था।ऐसे में राज कुंद्रा ने सोच लिया था कि वह इस काम को आगे बढ़ाने के लिए प्लान बी का इस्तेमाल करेंगे। प्लान बी में उन्होंने बोलीफेम नाम की ऐप का इस्तेमाल करने का सोचा था।राज कुंद्रा ने पहले यह भांप लिया था कि आने वाले समय में टेक्नोलॉजी बढ़ने वाली है और टेक्नोलॉजी की मदद से लाखों की कमाई की जा सकती है। ऐसे में उन्होंने टेक्नोलॉजी को हथियार बनाया और अपना आपत्तिजनक कंटेंट टेक्नोलॉजी के माध्यम से जनता को परोसना शुरू कर दिया था बता दें कि वह चाहते थे इस काम में कम से कम खर्चा लगे। मोटी कमाई हो सके इसके इसलिए उन्होंने बंगले पर शूटिंग का खर्चा और वीडियो एडिटिंग का खर्चा बचाने के लिए ऑनलाइन कंटेंट को जारी रखा। नई एप्लिकेशन में नए कलाकार लाइव चैट के जरिए धन कमा लेते और किसी प्रकार का खर्चा और शूटिंग नहीं होती।

इस वक्त भारत सरकार की ओर से कई ऐसी मुहिम चलाई गई है जिसके जरिए उन्होंने भारत में आपत्तिजनक कंटेंट को बैन किया है। फिलहाल भारत में 1300 पोर्न वेबसाइट बैन कर दी गई है और कॉपीराइट कंटेंट का इस्तेमाल किए जाने पर भी उक्त सजा का प्रावधान रखा गया है। देश में कई ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे अमेज़न नेटफ्लिक्स भारत में रह रहे लोगों को ऑनलाइन पेमेंट करके फिल्में और वेब सीरीज दिखाते हैं। कुछ इसी प्रकार का मॉडल राज कुंद्रा ने अपनाया था। वह भी चाहते थे कि उनको इंटरनेट टेक्नोलॉजी की मदद से पैसा कमाने का मौका मिले। ऐसा करने में वह कुछ हद तक सफल भी रहे लेकिन अब उनका भांडा फूट गया है।

You cannot copy content of this page