अनशन पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू, बोले जब तक मंत्री के बेटे गिरफ्तारी नहीं होगी- तब तक नहीं तोड़ेंगे अनशन..

Navjot Singh Siddhu on anshan

न्यूज डेस्क: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी। आरोप है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से किसानों को कुचला गया। एक तरफ किसान भी इस हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वही दूसरी ओर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंधु ने इस मामले में शुक्रवार को पत्रकार रमन कश्यप के आवास पर मौन व्रत शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी तक मौन आंदोलन जारी रहेगा।

अनशन पर बैठे नवजोत सिद्दू

इस बीच, केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए शोरगुल बढ़ता जा रहा है क्योंकि बाद में समन जारी होने के बावजूद शुक्रवार को पुलिस के सामने पेश होने में वो विफल रहे। किसानों का आरोप है कि आशीष जिस कार में बैठे थे, उसमें उनके किसानो को कुचल दिया गया। कनिष्ठ गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग भी बढ़ रही है क्योंकि विपक्ष ने आरोप लगाया है कि जब तक मिश्रा अपने पद पर बने रहे तब तक निष्पक्ष जांच संभव नहीं है।

बता दें कि इस पहले सिद्धू गुरुवार को पीड़ित किसानों से मिलने के लिए लखीमपुर जा रहे थे। पर उन्हें पुलिस ने सहारनपुर बार्डर पर रोक लिया था। उसके बाद सिद्धू अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। वहीं सिद्धू के जिद के आगे योगी सरकार को झुकना पड़ा और पुलिस ने उन्हें 25 लोगों के साथ लखीमपुर में पीड़ित किसान परिजनों से मुलाकात करने दी

You may have missed

You cannot copy content of this page