January 19, 2022

शख्स ने जुगाड़ से बनाया किक से स्टार्ट करने वाली जीप, आनंद महिंद्रा हुए फैन, गिफ्ट कर डाली 8.52 लाख की SUV, देखें वीडियो

Anand Mahindra Bolero Gifr

डेस्क: भारत ही ऐसा देश है जहां जुगाड़ की कोई कमी नहीं है, आए दिन सोशल मीडिया पर नए-नए कारनामे देखने को मिलता है, इसी बीच एक और नया जुगाड़ देखने को मिला, यह जुगाड़ थोड़ा अनोखा और प्रशंसनीय है, दरअसल एक शख्स ने जुगाड़ से कबाड़ के सामान से एक ऐसी अनोखी जीप (Jeep) बनाई है, जिसे देखकर खुद आनंद महिंद्रा भी हैरान हो गए हैं। इस अनोखे जीप की सबसे ख़ास बात ये है कि ये सेल्फ से नहीं बल्कि बाइक की तरह किक से स्टार्ट होती है।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा हमेशा सोशल मीडिया पर अपने नए अंदाज ओक लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, इस बार उन्होनें इस जुगाड़ जीप का एक अनोखा वीडियो शेयर किया है। जिसमें एक शख्स देसी अंदाज से तैयार की गई जीप जैसे दिखने वाले इस कार को किक मार कर न केवल स्टार्ट किया, बल्कि स्पीड से चला भी रहा है। इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब सराहा जा रहा है।

आनंद महिंद्रा ने अपने official ट्विटर माध्यम से इस जुगाड़ गाड़ी की तारीफ करते हुए लिखा है कि, “यह वाहन स्पष्ट रूप से किसी भी नियम से मेल नहीं खाता है, लेकिन मैं अपने लोगों की सरलता और ‘कम में से अधिक’ क्षमताओं की प्रशंसा करना कभी बंद नहीं करूंगा।”

बता दे की महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस अनोखी जीप के बदले उक्त शख्स को नई बोलेरो ऑफर किया है। आनंद महिंद्रा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि, “हमारे स्थानीय अधिकारी जल्द ही उक्त व्यक्ति को वाहन चलाने से रोक देंगे क्योंकि यह नियमों का उल्लंघन करता है। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें इसके बदले में Bolero की पेशकश करूंगा। हमें प्रेरित करने के लिए उनकी रचना को MahindraResearchValley में प्रदर्शित किया जा सकता है, क्योंकि ‘संसाधन’ का अर्थ है कम साधनों में अधिक करना”

जानकारी के मुताबिक, इस जीप को महाराष्ट्र के रहने वाले दत्तात्रेय लोहार ने तैयार किया है। इसे बनाने में तकरीबन 60,000 रुपये का खर्च आया है और इसे उन्होनें अपने बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए बनाया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं और जमकर शेयर कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन