May 27, 2022

हिम्मत हो तो ऐसी! Loco Pilot ने बीच पटरी पर उतरकर ट्रेन अलार्म चेन को किया रिसेट – देखे पूरा Video

seeta mata

डेस्क : आए दिन सोशल मीडिया पर हमें तरह तरह के वीडियोस और तस्वीरें देखने को मिल जाती है। आजकल ट्रेन एक्सीडेंट की भी खबरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती है। कुछ ऐसा सोशल मीडिया पर एक लोको पायलट का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी जान के जोखिम में डालता हुआ नजर आ रहा है।

लोको पायलट ट्रेन के नीचे घुस कर अलार्म चेन को रिसेट करता हुआ दिख रहा है। इस वीडियो को देखकर अच्छे अच्छों के होश ठिकाने आ जायेंगे। दरअसल ट्रेन से यात्रा करने के दौरान किसी भी इमरजेंसी में यात्री चेन पुलिंग कर सकता है। जिससे ट्रेन रुक जाती है और यात्रियों की मदद की जाती है। हालांकि हमारे देश में आजकल ऐसे कई सारे लोग मौजूद है जो अपने मन मस्ती में ऐसा करते हैं और इसका गलत फायदा उठाते हैं। इसके चलते ट्रेन अक्सर लेट हो जाया करती है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिस ने चेन पुलिंग के कारण नदी के ऊपर रुकी ट्रेन को फिर से चलाने के पहले एक लोको पायलट को अलार्म रिसेट करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में दिख रही जगह काफी खतरनाक है जहां आसानी से किसी की खड़े होने की हिम्मत नहीं होगी।

इस वीडियो को मध्य रेलवे के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि सहायक लोको पायलट सतीश कुमार ने11059 गोदान एक्सप्रेस ट्रेन की अलार्म को रीसेट करने का जोखिम उठाया, जो कि टिटवाला और खदावली स्टेशनों के बीच नदी पर बने पुल पर रुकी हुई थी। इसके साथ ही यात्रियों से बिना वजह ट्रेन की अलार्म चेन को ना खींचने की अपील भी की।