इंडियन आइडल-12 के विजेता पवनदीप, 2 वर्ष की आयु में सीख गए थे तबला बजाना – जानें कैसे लिखी अपनी कामयाबी की दास्ताँ

PAWANDEEP

डेस्क : इंडियन आइडियल-12 का विजेता घोषित हो चुका है। बता दें कि इंडियन आईडल 12 के विजेता का नाम पवनदीप राजन है। इंडियन आइडल-12 की आखिरी प्रतिस्पर्धा 12 घंटे तक चली। ऐसे में इस पूरी प्रतिस्पर्धा को पवनदीप ने जीत लिया। आखरी वक्त पर पवनदीप की मां काफी भावुक हो गई थी बता दें कि पवनदीप चंपावत उत्तराखंड के रहने वाले हैं। चंपावत एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। ऐसे में पवनदीप बचपन से ही म्यूजिक और संगीत का शौक रखते हैं, ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि पवनदीप 27 जुलाई 1996 को पैदा हुए थे। ऐसे में उन्होंने गाना अपने पिताजी सुरेश राजन से सीखा है। उनके पिताजी लोक गायक हैं।

पवनदीप ने अपनी डिग्री तक की पढ़ाई कुमाऊं यूनिवर्सिटी ऑफ नैनीताल उत्तराखंड से पूरी की है, बता दें कि पवनदीप के मुकाबले पूरे भारत में कोई नहीं इतना सुरीला गाना जाता जितना वह गाते हैं। ऐसे में पवनदीप गाने के अलावा तबला, पियानो, गिटार, कीबोर्ड, ढोलक भी बेहद शानदार तरीके से बजा लेते हैं। पवनदीप जब 2 वर्ष के थे तब से ही तबला बजाते आ रहे हैं। पवनदीप चंडीगढ़ के बैंड से भी जुड़े हैं। ऐसे में वह इस बैंड के साथ आज भी काम कर रहे हैं। पवनदीप पहले द वॉइस इंडिया में आए थे। इस शो की शुरुआत 2015 में हुई थी, बता दें कि वह बॉलीवुड जगत के सिंगर शान की तरह ही प्रचलित हो चुके हैं। ऐसे में पवनदीप को इंडियन आईडल 12 जीतने के बाद ट्रॉफी, 50 लाख रूपए इनाम और स्विफ्ट गाड़ी के साथ ही म्यूजिक कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। पवनदीप खुद के भी गाने गाते हैं और अपनी एल्बम के जरिए पैसा कमाते हैं। उनकी एल्बम 2015 में रिलीज हुई थी। ऐसे में उनकी एक एल्बम छोलीयार 2016 में रिलीज हुई थी। पवनदीप को देश-विदेश से लोग सुनते हैं, ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि पवनदीप की ऑडियंस मलेशिया, दुबई, थाईलैंड और साउथ अफ्रीका में है।

पवनदीप को उत्तराखंड सरकार ने यूथ ब्रांड एंबेसडर बनाया हुआ है। यह उपाधि उनको उत्तराखंड सरकार की तरफ से मिली है, पवनदीप ने अपनी बेहतरीन आवाज के साथ पूरे भारत का दिल जीत लिया है। ऐसे में उनकी मधुर आवाज की वजह से हर कोई स्तब्ध है जब से वह इंडियन आइडल के विजेता घोषित हुए तब से उनके घर पर बधाइयों का तांता लग गया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page