17 सालों से घने जंगल में अपनी सरकारी गाड़ी के साथ काट रहा है जिंदगी, होश आया तो की हक़ की मांग – देखें हाल

17 year old man

डेस्क : इस वक्त इंटरनेट पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही है जिसको हर कोई देखना चाह रहा है। यहाँ पर बड़ी ही विचित्र चीजें देखने को मिल रही है। एक बूढ़ा व्यक्ति है जिसकी दाढ़ी और बाल बढ़ गए हैं। वह जंगल में जाकर 17 सालों से रह रहा है और उसके पास एक सरकारी गाड़ी है, जिस पर मिट्टी चढ़ गई है बता दे कि उस बूढ़े बाबा की हालत कुछ इस कदर नजर आ रही है जैसे उसको किसी ने घरसे निकाल दिया हो। वह व्यक्ति भिखारियों की तरह जीने को मजबूर हो गया है। देखने से ऐसा लग रहा है उसने सालों से ना नहाया हो।

Man Story Of Karnatka

शख्स का नाम चद्रशेखर है। वह दक्षिण कन्नड़ जिले के पुलिया गाँव के निवासी हैं। गाँव से सटे जांगले में रहते हैं और रोज जंगल से 3 से 4 किलोमीटर चलकर शहर में बांस की बनी हुई लकड़ी को बेचकर गुजारा करते हैं। वह पूरे दिन भर थोड़ा बहुत खा कर ही जी लेते हैं। गौरतलब बात यह है कि चंद्रशेखर के पास रेडियो भी मिला है। चंद्रशेखर बेहद ही पतले हो गए हैं, उनका वजन काफी ज्यादा गिर गया है। बीते वर्षों में उन्होंने बिना कुछ खाए पिए ही दिन काटे हैं। बता दें कि उनके सिर पर बाल नहीं बचे हैं, लेकिन जितने बाल है वह इतने लंबे हो गए हैं कि वह पूरे भिखारी की तरह नजर आते हैं। वह जब घर से निकले थे तो सिर्फ 2 जोड़ी कपड़े और रबड़ की चप्पल लेकर निकले थे।

उनके पास एक एम्बेसडर गाडी थी जिसमें वह आजतक रह रहे हैं। फिलहाल वह जंगल की सभ्यता में ढल चुके हैं और वही रहना चाहते हैं लेकिन अब उन्होंने मांग उठाई है कि उनको बैंक द्वारा ली गई डेढ़ एकड़ की जमीन वापस दी जाए। बता दें कि उन्होंने एक समय पर बैंक से एग्रीकल्चर का लोन लिया था लेकिन वह उस लोन को चुका नहीं पाए और बैंक ने उनकी जमीन रख ली। उनके घर वालों ने लड़ाई करके उनको घर से बाहर निकाल दिया था इसके बाद वह बहन के घर चले गए थे।

बहन के घरवालों ने उनसे लड़ाई कर ली जिसके चलते अंदर से वह टूट गए और जंगल चले गए। आज के समय में वह अपनी जमीन के लिए मांग उठा रहे हैं। उन्होंने आज तक अपनी जमीन के कागजात को बचा कर रखा हुआ है। अब उनको अपनी 17 साल पुरानी जमीन वापस चाहिए।

You cannot copy content of this page