5 February 2023

अद्भुत! महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार – पुरुष बनकर रचा ली शादी, जानिए – पूरी कहानी…

अद्भुत! महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार - पुरुष बनकर रचा ली शादी, जानिए - पूरी कहानी… 1

न्यूज डेस्क : सोशल मीडिया पर एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस खबर में एक फिजिकल टीचर और छात्रा के बीच प्यार और शादी की कहानी है। यह कहानी कोई आम नहीं है बल्कि इसे जान आप कुछ देर के लिए हैरान हो सकते हैं। राजस्थान के भरतपुर जिले में एक महिला जो कि फिजिकल टीचर थी उसे अपनी छात्रा से प्यार हो गया। प्यार पारा इतना चढ़ा कि महिला फिजिकल टीचर ने अपना जेंडर तक चेंज करा लिया। जिसके बाद 2 दिनों पहले दोनों की शादी हुई।

महिला टीचर डीग उपखंड के मोती का नगला के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में फिजिकल टीचर के रूप में काम कर रही थी। इसी बीच उन्हें अपनी एक छात्रा से प्रेम हो गया। जिसके बाद महिला टीचर ने जेंडर चेंज कराने का मन बनाया। शुरू में समाज से डर लगा लेकिन प्यार के आगे उन दोनों को कुछ नहीं दिखा।

दुल्हन छात्रा का नाम कल्पना है। उन्होंने बताया कि वे अपनी मीरा नामक स्कूल टीचर से 10 दसवीं कक्षा से ही खेल सीखी है। कल्पना एक अच्छी कबड्डी प्लेयर है और वे अपने प्रदर्शन का पूरा श्रेय अपने महिला फिजिकल टीचर मीरा से आरव बने पति को देती है। कल्पना कहती है मैं शुरू से ही इनको चाहने लगी थी।

यदि यह जेंडर चेंज नहीं कराते तो भी मैं शादी करने के लिए तैयार थी। हमने अपने परिवार से हिम्मत करके बात की तो यह लोग मान गए। इसके बाद आरव ने जेंडर चेंज करा ली और अब दो दिन पहले हम दोनों ने शादी रचा ली है।

परिवार वाले हैं इस शादी से खुश

फिजिकल महिला टीचर मीरा से आरव बनकर कल्पना नामक छात्रा से शादी कर ली है। दोनों के परिवार वाले काफी खुश नजर आ रहे हैं। जेंडर चेंज करने वाले महिला से ने दूल्हा बनकर बताया कि मैं एक स्कूल में फिजिकल टीचर के रूप में कार्यरत हूं।

वे कहते हैं कि उन्हें शुरू से ही जेंडर चेंज करवाने का मन था। वह साल 2012 में एक न्यूज़ चैनल में इसके बारे में जाना, जिसके बाद उन्होंने पता लगाया कि कहां जेंडर चेंज किया जा सकता है। उन्हें दिल्ली में एक डॉक्टर मिले जिनके द्वारा इनका जैंडर चेंज 2 साल के सफल सर्जरी के बाद किया गया।