अक्षय कुमार ने कश्मीर में जर्जर स्कूल के पुनर्निर्माण के लिए दान किए एक करोड़, पिता के नाम पर रखी गई…

डेस्क : बॉलीवुड में इस वक्त कई ऐसे अभीनेता है जो अपने अच्छे काम के लिए जाने जाते हैं। इसमें बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार का भी नाम आता है, हाल ही में उन्होंने एक वर्चुअल मीटिंग अटेंड की है। यह मीटिंग उन्होंने जम्मू कश्मीर के BSF टीम के साथ की। मीटिंग में उन्होंने बताया की कोरोना काल के पहले जब वह जम्मू एंड कश्मीर गए थे तो वहां के क्या हालात थे।

जम्मू कश्मीर में स्थित जब उन्होंने एक स्कूल को देखा था तो उनको एहसास हुआ की इस स्कूल की मदद करनी चाहिए ऐसे में वह तब वापस आ गए थे। लेकिन अब उन्होंने उसी स्कूल के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए दान दिए हैं। BSF के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया ” ‘BSF के डीजी राकेश अस्थाना ने अक्षय कुमार के साथ कश्मीर स्थित सरकारी मिडिल स्कूल नीरू के हरि ओर भाटिया एजुकेशनल ब्लॉक की नीव रखी “

जम्मू कश्मीर में रह रहे बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो सके और उनको साफ़ सुथरे स्कूल में जाने का मौका फिर से मिल सके, इस नेक कार्य के लिए बॉलीवुड स्टार को खूब बधाइयां मिल रही है। बता दें कि इस स्कूल को दोबारा से बनवाने का काम होना था, ऐसे में अक्षय कुमार ने इस स्कूल को दोबारा बनवाने के लिए आर्थिक सहायता के रूप में 1 करोड़ रुपया दान दिया है। यह जानकारी बीएसएफ के आला अधिकारी राकेश अस्थाना ने दी है।

पिता के नाम पर स्कूल अक्षय कुमार ने जिस स्कूल के पुनर्निमाण के लिए रूपये दिए हैं, वो स्कूल नीरू गांव में स्थित है। इस स्कूल का नाम अक्षय के स्वर्गीय पिता हरिओम भाटिया के नाम पर रखा गया है। स्कूल का पूरा नाम ‘हरिओम भाटिया एजुकेशन ब्लॉक गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नीरू’ है। स्कूल के निर्माण के बाद बच्चे आसानी से यहां पढ़ाई कर सकेंगे।

You may have missed

You cannot copy content of this page