अपने नाम को लेकर बढ़ा विवाद तो कर दिया YouTube छोड़ने का ऐलान, बोलते हुए भावुक हो गए ख़ान सर

Khan Sir

डेस्क : सोशल मीडिया में ऐसी ताकत है जो किसी को भी रातों रात फेमस कर सकती है। सोशल मीडिया पर छा जाने वाले लोगों में कुछ न कुछ अलग ज़रूर होता है। बीते कुछ दिनों से ” खान सर ” टाइटल इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें की यूट्यूब पर एक शख्स जो अपना टाइटल खान सर लगता है उसका राजधानी पटना में एक रिसर्च सेंटर है। इस सेंटर का नाम खान GS रिसर्च सेंटर है। यूट्यूब चैनल के माध्यम से खान सर के चैनल पर 90 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

बीते महीने यानी की 24 अप्रैल को इस यूट्यूब चैनल से खान सर ने एक वीडियो पाकिस्तान में हो रहे एक विवाद पर बनाया था, जिसमें उन्होंने समझाने का प्रयास किया था की आखिर किस वजह से फ्रांस का पाकिस्तानियों द्वारा विरोध चल रहा है। उन्होंने एक जाती विशेष पर टिप्पड़ी भी की थी, जिसके बाद एक प्रकार का समुदाय उनसे खफा हो गया और इंटरनेट पर मांग उठने लगी #reportkhansir.

बता दें की अब खान सर का असली नाम लोग जानना चाहते हैं। उनके मुताबिक़ अगर उनका नाम प्यार से पुछा जाता तो वह ज़रूर बताते लेकिन उनका नाम एक अलग ही अंदाज़ में पुछा जा रहा है जिसके चलते उन्होंने कहा है की मैं अपना नाम किसी कीमत पर नहीं बताऊंगा क्यूंकि अगर मैंने नाम बताया तो लोग समझेंगे की मैं डर गया। हालाँकि एक न्यूज़ मीडिया चैनल के साथ इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा था की वह अपना नाम तब बताएंगे जब उनके यूट्यूब पर 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो जाएंगे। कई लोगों ने उनको इस्लामॉफ़ोबिक भी बताया है।

इंटरनेट पर उनके नाम को लेकर अलग अलग दावे किये जा रहे हैं। कोई उन्हें हिन्दू समुदाय का बता रहा है तो कोई उनको मुस्लिम समुदाय का बता रहा है। इन्हीं सब विवादों के बीच अब ऐसा सुनने में आ रहा है की वह अपना यूट्यूब चैनल छोड़ देंगे। बता दें की उनके 90 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं जो अपने आप में ही एक कीर्तिमान है। खान सर की तरफ से साफ़ कहा गया है की उनका नाम अमित सिंह नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा है की खान उनका सरनेम है।

You cannot copy content of this page